ट्विटर (Twitter) को हाल ही में बिजनेस टायकून इलॉन मस्क (Elon Musk) ने खरीद लिया है. इलॉन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के साथ ही जहां एक ओर ट्विटर में में काम कर रहे लोगों को झटका लगा है. तो वहीं ट्विटर को इस्तेमाल करने वालों को भी जल्द ही बड़ा झटका लगने वाला है. क्योंकि, इलॉन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3368 अरब रुपये में खरीदा है. ऐसे में मस्क ने ट्विटर से कमाने का नया तरीका भी खोज निकाला है. हालांकि, इस तरीके से ट्विटर के यूजर्स को सदमा जरूर लगेगा क्योंकि, ट्विटर अब यूजर्स के जेब पर भारी पड़ने वाला है.

य़ह भी पढ़ेंः Elon Musk Family: इलॉन मस्क के परिवार में कौन कौन है और क्या करते हैं?

अगर आपके ट्विटर अकाउंट पर Blue Tick है या फिर आप ब्लू टिक के लिए आवदेन करने जा रहे हैं तो नया अपडेट जान लें. क्योंकि ट्विटर को इस्तेमाल करने के लिए आपको जेब ढीले करने होंगे.क्योंकि, ट्विटर के ब्लू टिक के लिए अब 1600 रुपये खर्च करने होंगे वह भी हर महीने.

यह भी पढ़ेंः Twitter खरीदते ही Elon Musk का बड़ा एक्शन, CEO पराग अग्रवाल को निकाला

रिपोर्ट के मुताबिक, इलॉन मस्क ब्लू वेरिफिकेसन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है. इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया है. अंग्रेजी टेक वेबसाइट The Verge ने सबसे पहले इसकी रिपोर्ट दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर का ब्लू टिक अब केवल ट्विटर ब्लू मेंबर्स के लिए होगा जो कि एक सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस है. बता दें, ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन मिलने के बाद यूजर्स को ट्वीट एडिट समेत कई तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़ेंः Google पर एक गलती से महिला के खाते से उड़े 2.4 लाख! भूलकर भी इन चीजों को न करें सर्च

ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 19.99 डॉलर यानी करीब 1,600 रुपये है. कहा जा रहा है कि जिनका अकाउंट पहले से वेरिफाई है, उन्हें 90 दिनों के अंदर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, नहीं तो प्रोफाइल से ब्लू टिक हट जाएगा.

बता दें कि पिछले सप्ताह ही एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बने हैं और सीईओ पराग अग्रवाल समेत चार बड़े अधिकारियों को नौकरी से निकाला है.