फेमस मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स लाता रहता है. वहीं बहुत से फीचर्स पर काम जारी है. आपको बता दे कुछ दिनों पहले व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए स्टेटस, लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो को कुछ  कॉन्टेक्ट से छिपाने के फीचर को टेस्ट कर रहा है. सबसे पहले IOS पर इसको टेस्ट किया गया और अब कंपनी इसकी टेस्टिंग एंड्रॉयड वर्जन पर भी कर रही है.

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप अब कुछ व्यक्तियों से  कॉन्टेक्ट्स की लिस्ट, लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर और भी बहुत कुछ छिपाने के लिए एक फीचर को पेश करने की योजना बना रही है. एक रिपोर्ट में कहा गया कि लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर, अबाउट के लिए एक My Account आइकन ऐड किया जा सकता है इसकी मदद से यूजर्स चुनाव कर सकेंगे कि किसे डाटा दिखाना है और किसे नहीं.

यह भी पढ़ेंः WhatsApp पर आपकी सबसे ज्यादा किससे होती है बात? इस ट्रिक से जानें

व्हाट्सऐप फीचर ट्रैकर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर लोगों को दिखाया कि फीचर रोल आउट होने के बाद कैसा दिखेगा. स्क्रीनशॉट में Everyone, My Contacts, My Contacts Except, Nobody जैसे फीचर्स दिखाई गए.

इस फीचर में आप अपने सभी  कॉन्टेक्ट से लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर और आदि चीजें छिपा सकते हो.

रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई कि जब आप किसी व्यक्ति को कॉन्टेक्ट से बाहर करते हो तो जरूरी नहीं कि उसके पास अपडेटेड वर्जन हो. ऐसा इसलिए मुमकिन है क्योंकि सर्वर अपने आप ही इसको कर लेता है. इसलिए जब यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा तो आप तुरंत ही कॉन्टेक्ट्स को माई कॉन्टेक्ट्स एक्सेप्ट विकल्प में डालना शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp यूजर्स को झटका! हटाया जा रहा है यह फीचर

एक और महत्वपूर्ण बात बता दें कि अगर आप किसी व्यक्ति को अपना लास्ट सीन देखने से हटाते हैं तो आप भी उसका लास्ट सीन देखने में असमर्थ रहेंगे. अगर आप उन्हें अपना स्टेटस देखने से भी रोकते हैं तो बदले में आप भी उनका स्टेटस नहीं देख पाएंगे.

व्हाट्सऐप की तरफ से अभी इस फीचर को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई. इस वक्त आईओएस और एंड्रॉयड पर टेस्टिंग चल रही है. इसे उपलब्ध कराने में अभी समय लगेगा.

यह भी पढ़ेंः Tech Tips: वॉट्सऐप पर भी कर सकते है कॉल रिकॉर्ड, ये है आसान तरीका