आज के समय में अधिकतर सभी लोग मोबाइल (Mobile) का प्रयोग करते है और दिनभर इंटरनेट पर कुछ न कुछ देखते रहते है. ऐसे में लोगों को सस्ते दामों में बढ़िया रिचार्ज प्लान्स की जरुरत होती है. देश में मोबाइल कंपनिया अपने ग्राहकों को अच्छे-अच्छे प्लान्स उपलब्ध करा रही है और ग्राहक भी सभी प्लान्स के बारे में जानकारी के लेने के बाद ही ऐसी प्लान्स को चुनता है. जो उसके लिए फायदेमंद हो.

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea के 19 रूपए के प्लान ने मचाया धमाल, मिलेगा 1 GB डेटा

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को 2,999 रुपये वाले प्लान में कई बेनेफिट देता है. वैसे ही बेनेफिट Airtel के 3,359 रुपये की कीमत वाले प्लान में भी मिलते हैं. अब अगर आप 2,999 रुपये वाला प्लान लेते हैं. तो आपके 360 रुपये तो बचते ही हैं. साथ ही आपको शानदार फायदे भी मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: अगर आप भी चाहते हैं VIP Mobile Number तो अभी फॉलो करें ये आसान टिप्स

आप 2999 और 3359 रुपये वाले प्लान को एयरटेल कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर भी देख सकते है. दोनों ही प्लान में आपको 365 दिन की वैधता और 2GB डाटा उपलब्ध कराया जाता है. इन दोनों प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डेली SMS के अलावा हाई-स्पीड इंटरनेट भी ग्राहक को दिया जाता है. इस आर्टिकल में हम आपको दोनों प्रीपेड प्लान्स के बारे में डिटेल्स बताएंगे.

एयरटेल के 3359 और 2999 वाले प्लान्स ग्राहक को 365 दिन वैधता के साथ मिल रहा है. इन दोनों प्लान में कंपनी ने साल 2021 में टैरिफ बढ़ाने के बाद ऐलान किया था. एयरटेल का 2999 रुपय वाला प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और डेली 2GB डेटा के साथ आता है. 

यह भी पढ़ें: BSNL के धांसू प्लान, 197 रुपये में 150 दिन की वैलिडिटी, कॉलिंग के साथ रोजाना 2 जीबी डेटा

इसके अलावा प्लान में रोजाना 100 sms दिए जाते है. एयरटेल इस प्लान्स के से साथ कंप्लीमेंट्री सर्विस प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन फर्स्ट टाइम यूजर्स के लिए, 3-महीने के 3-महीने के लिए Apollo 24/7 Circle, Shaw Academy पर ऑनलाइन कोर्स, FASTag पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री हेलो ट्यून और Wynk Music का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: Jio सहित इन कंपनियों के 28 दिन की वैद्यता के साथ ये है धांसू प्लान, जानें इसमें क्या हैं फायदे?

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान में ग्राहक को Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता था. अब इस प्लान के साथ भी इस सब्सक्रिप्शन को देने के बाद आपको 360 रुपये एक्स्ट्रा खर्च करके 3359 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को लेने की जरूरत नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Jio से यूजर्स ने क्यों बनाई दूरी, जान लें करोड़ों ग्राहकों के जाने की असल वजह