आज के समय में सभी लोगों के पास मोबाइल होते है. अगर किसी के पास व्यक्ति के पास मोबाइल नहीं है तो वह अपने मित्रों, रिश्तेदारों आदि से कांटेक्ट नहीं कर पाएगा. इसी के साथ वह कुछ ऑनलाइन कार्य भी नहीं कर पाएगा. आज के समय कुछ लोग 1 से अधिक मोबाइल नंबर प्रयोग करते है. मोबाइल नंबर डिजिटल वर्ल्ड में सबसे महत्वपूर्ण पहचानों में से एक होता है. अगर आप VIP नंबर लेना चाहते है. तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि इसको लेने का आसान तरीका. आइए जानते है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि वोडाफोन और सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने खास सेवा शुरू की है. जिसके जरिए आप अपनी पसंद का नंबर प्राप्त कर सकते है.

यह भी पढ़ें: कॉल आने से पहले ही Truecaller दे देता है जानकारी, जानिए कैसे

प्रीमियम नंबर के फायदे

सिंपल मोबाइल नंबर की तुलना में प्रीमियम नंबर अधिक शानदार होता है. बहुत इन नंबर्स को सरलतापूर्वक से याद रखा जा सकता है. आप इन नंबर्स का प्रयोग अपने व्यापार में कर सकते है और इससे आपके क्लाइंट्स पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. इतना ही नहीं इन नंबर्स से आपके कारोबार की बाजार में अलग पहचान बनेगी.

बीएसएनएल दे रहा ये खास ऑफर

अगर आप भी बीएसएनएल का सिम कार्ड लेन की सोच रहे है. तो आपको कंपनी पोस्टपेड और प्रीपेड़ दोनों का विक्लप दे रही है. आप आपने पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों में से कोई भी सिम कार्ड ले सकते है. इसको लेने के लिए ग्राहक को पंजीकरण करना होगा. बाद में फिर ई-ऑक्शन में हिस्सा लेना होगा. कंज्यूमर्स अपनी मर्जी के नंबर पर बोली लगा सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इन नंबर्स की अधिक होती है. इसी वजह से BSNL नीलामी कराती है. अगर आप एक VIP BSNL नंबर लेना चाहते हैं. तो आपको नीलामी में हिस्सा लेना होगा.

यह भी पढ़ें: मार्केट में बने कार्ड नहीं होगें मान्य, 50 रुपये में यहां मिलेगा आधिकारिक PVC Aadhaar

इस तरीके से नीलामी में ले सकते हैं हिस्सा

– BSNL की आधिकारिक वेबसाइट eauction.bsnl.co.in पर जाए.

-इसके बाद आपको ऊपर की तरफ Login/Register का विकल्प मिलेगा.

-अब आपको अपना मौजूदा मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी दर्ज करनी है.

– इसके बाद BSNL आपकी लॉगिन डिटेल्स को ईमेल आईडी पर शेयर करेगा.

– इसके बाद आपको लॉगइन क्रेडेंशियल की मदद से लॉगिन प्रॉसेस को पूरा करना होगा.

-अब आपके सामने VIP नंबर्स की एक सूचि होगी, जिसमें से आपको अपने लिए एक नंबर चॉइस करना होगा.

-इसके बाद आप Continue to Cart पर क्लिक करना करे और पंजीकरण फीस का भुगतान करना होगा, जो रिफंडेबल है. बीएसएनएल हर फैंसी नंबर के लिए 3लोगों को चुनेगा, बल्कि बाकि के यूजर्स को पंजीकरण फीस अगले 10 दिनों में वापिस हो जाएगी.

-इसके बाद चुने गए तीन ग्राहकों में से सबसे अधिक नीलामी लगाने वाले पहले ग्राहक को मोबाइल नंबर खरीदने का अवसर मिलेगा। अगर पहला ग्राहक नंबर नहीं लेता है, तो दूसरे ग्राहक को मौका मिलेगा और फिर तीसरे ग्राहक को. जैसे ही कोई ग्राहक नंबर खरीदता है, उसके अगले कुछ दिनों में एक्टिवेट कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IRCTC से करते हैं टिकट की बुकिंग तो ये काम है बेहद जरूरी, वरना रेल यात्रा होगी मुश्किल

वोडाफोन आइडिया का VIP नंबर

बीएसएनएल की तरह ही वोडाफोन आइडिया ग्राहक को VIP नंबर ऑफर उपलब्ध करता है. इसके लिए आपको कुछ सेट Follow करने होंगे.

-आपको सबसे पहले जिसे आप खरीदना चाहते हैं उसे प्रीपेड और पोस्टपेड के विक्लप को चुनें. अब आपको पिन कोड और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा.

-इसके बाद आपको दिए गए वीआईपी फैंसी नंबर से किसी एक को चुनें. आपको ऐड्रेस दर्ज करने होगा और मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. जहां BSNL अपने VIP नंबर की नीलामी करता है, वहीं Vi यूजर्स को नंबर फ्री में ऑफर उपलब्ध करवाता है.

यह भी पढ़ें:  क्या है गूगल फैमिली लिंक ऐप? किस प्रकार बच्चों के स्मार्टफोन पर रखता है नजर, जानें यहां