इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है. इससे यूजर्स को बढ़िया एक्सपीरियंस भी मिलता है. नई रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पर काम कर रहा है. इससे यूजर्स का वीडियो कॉल करने का अंदाज बिल्कुल बदल जाएगा.

यह भी पढ़ें: WhatsApp अब लाएगा गायब होने वाले मैसेज का शॉर्टकट बटन, इस तरह करेगा काम

WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो अभी इस फीचर को सिलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया है. आने वाले समय में इसे यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. बता दें कि सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स जिन्होंने लेटेस्ट व्हाट्सऐप आईओएस बीटा वर्जन को इंस्टॉल किया है उनको वीडियो कॉल्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का एक्सेस मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Smartphone से डिलीट हो गई सारी फोटोज और वीडियो? इन तरीकों से सब आ जाएगा वापस

इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान मल्टीटास्किंग कर सकेंगे. फिलहाल ये फीचर आईओएस 16.1 या उससे अधिक वर्जन पर काम कर रहा है. एक और बात बता दें कि व्हाट्सऐप डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए शॉर्टकट बटन भी टेस्ट कर रहा है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp जल्द लाएगा ये धाकड़ फीचर, पुराने मैसेज ढूंढना होगा चुटकियों का काम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी डिसअपीयरिंग मैसेज सेक्शन को रीडिजाइन कर रही है. इस फीचर से नए और पुराने दोनों चैट्स को डिसअपीयरिंग थ्रेड में मार्क किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर अपनी चैट्स कैसे करें रीस्टोर? जानें आसान तरीका

अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही इन फीचर्स को यूजर्स के लिए जारी कर सकती है. इन फीचर्स से एक्सपीरियंस काफी बदल जाएगा. हालांकि कई बार ये देखा गया है कि टेस्टिंग सही न होने पर कंपनी फीचर जारी नहीं करती है. इस वजह से इन फीचर्स के लिए यूजर्स को अभी इंतजार करना पड़ेगा.