साल 2013 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच का मैच क्रिकेट से इतर कई कारणों की वजह से चर्चा में रहा. आईपीएल के मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम के मेंटर की भूमिका निभाने वाले दो बार के आईपीएल के चैम्पियन कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साल 2013 में हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ विवाद को एक बातचीत के दौरान याद किया है.

यह भी पढ़ें: IPL से 7 सालों से दूर है ये धांसू गेंदबाज, फैंस तरस रहे मैदान पर देखने के लिए

बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम के मैदान पर दिल्ली के दोनों खिलाड़ियों के बीच IPL मुकाबले के दौरान कहासुनी हुई थी. इस कहासुनी का बचाव दिल्ली रणजी टीम के साथी रजत भाटिया ने किया था. उस समय कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर थे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहले सीजन में विराट कोहली कप्तानी कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: IPL से पहले धाकड़ फिनिशर शिमरोन हेटमायर ने RR को लेकर कहीं ये बड़ी बात

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने उस मामले को याद करते हुए कहा कि उस समय दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई भी निजी टिप्पणी नहीं हुई थी. उन्होंने कहा, ‘अक्सर होता है, मैं इसके साथ बिल्कुल ठीक हूं, मुझे यह पसंद है. मुझे वह प्रतियोगिता पसंद है, मुझे ऐसे लोग पसंद हैं जो प्रतिस्पर्धी हों. एमएस धोनी अपने तरीके से एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं, विराट अपने तरीके से एक प्रतियोगी हैं. कभी-कभी जब आप टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं, तो आपको ऐसा करना पड़ता है.’ 

यह भी पढ़ें: लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL 2022 से पहले लगा जोरदार झटका, मेन खिलाड़ी बाहर

गौतम गंभीर ने आगे कहा ‘इसलिए हमारे बीच कुछ भी पर्सनल नहीं था, न ही कभी होगा. कप्तान आपको कभी-कभी आप निजी रिश्तों के बारे नहीं सोच रहे होते हैं, सिर्फ आप टीम के कप्तान हैं तभी आपको यह करना होता है.’ आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया था. इस मुकाबले में विराट कोहली 27 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए थे.

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah की वाइफ न्यूजीलैंड में अकेले कर रही हैं मस्ती, देखें लेटेस्ट तस्वीरें