तुर्की मूल के जर्मन बॉक्सर मूसा अस्कान यामक (Musa Yamak) का निधन हो गया है. उनका निधन बॉक्सिंग रिंग में हुई है. बताया जा रहा है कि मूसा की मौत हार्ट अटैक से रिंग के अदंर हो गई. मैच का लाइव प्रसारण चल रहा था और इसी बीच रिंग में उनकी मौत हो गई.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, 38 साल के मूसा युगांडा के हमजा वांडेरा के खिलाफ मैच खेल रहे थे. तीसरे राउंड से पहले ही मूसा रिंग में गिर गए, जिसके बाद उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं रिंकू सिंह?

तुर्की के अधिकारी हसन तुरान ने ट्विटर पर बताया कि, हमने अपने हमवतन मूसा अस्कान यामक को खो दिया है, जो अलुक्रा के एक मुक्केबाज थे. उन्होंने कम उम्र में यूरोपीय और एसियाई चैंपियनशिप में जीत हासिल की थी.

बताया जा रहा है कि, मूसा पर दूसरे राउंड में हमजा वांडेरा ने एक जबरदस्त वार किया था, इसके बाद तीसरे राउंड से पहले ही वह लड़खड़ा गए. जब वह रिंग में गिरे तो मेडिकल टीम उनकी मदद के लिए आई. लेकिन तब तक उनकी जान जा चुकी थी. मूसा को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं अभिजीत तोमर?

तुर्की के मूसा बॉक्सिंग रिंग के खिलाड़ी थे उनके नाम 8-0 का रिकॉर्ड दर्ज था. उन्होंने ये मुकाबला विपक्षी खिलाड़ियों को नॉकआउट करके जीता था.

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ की जगह VVS लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के हेड कोच!

हालांकि, ये घटना बॉक्सिंग के खेल में पहली बार नहीं हुई है. इससे पहले अर्मेनियाई मूल के रूसी खिलाड़ी अरेस्ट सहक्यान का जनवरी 2022 को निधन हो गया था. वह दस दिनों तक कोमा में रहे थे. जिसके बाद उनका निधन हो गया था. राशिद अल-स्वैसत नाम के एक और बॉक्सर की पिछले साल विश्व युवा चैंपियनशिप के दौरान रिंग में गिरने से मौत हो गई थी. वह 19 साल के थे.