Tilak Varma: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में युवा खिलाड़ियों का तहलका शुरू हो गया है. आईपीएल में हमेशा से युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन सभी को रोमांचित किया है. इस साल भी आईपीएल में कुछ युवा खिलाड़ियों पर सभी नजर है. जहां वह अपनी किस्मत चमका सकते हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने IPL 2023 में अपने पहले ही मैच में सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.तिलक वर्मा ने 84 रन की पारी से सभी को रोमांचित किया. मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को 1 करोड़ से अधिक में खरीदा है.

Tilak Varma ने साल 2022 में IPL में डेब्यू किया था

हैदराबाद में जन्मे 19 साल के तिलक वर्मा का पूरा नाम नम्बूरी ठाकुर तिलक वर्मा हैं.तिलक वर्मा ने IPL में साल 2022 में डेब्यू किया है. पिछले साल भी अपने बल्लेबाजी से तिलक ने सभी को मुरीद बना लिया था. वहीं, 16वें सीजन के पहले मैच में वह फिर से छा गए हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2023: Yuzvendra Chahal की फिरकी में फंसा हैदराबाद, बना डाला 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड

Tilak Varma की संघर्ष की कहानी

तिलक वर्मा इस मुकाम तक पहुंचने में काफी संघर्ष करना पड़ा है. उनकी संघर्ष की कहानी सभी नहीं जानते हैं. लेकिन उन्होंने इस आसानी से नहीं पाया है. उनके पिता नम्बूरी नागराजू एक इलेक्ट्रीशियन है और परिवार की आर्थिक हालत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है. पिता ने तिलक को खूब सपोर्ट किया और क्रिकेट के लिए उन्हें वह सारी सुविधाएं दी जो उन्हें जरूत थी. तिलक के पास अपना मकान नहीं है. लेकिन वह आईपीएल की सैलरी से अपना खुद का मकान खरीदेंगे. इस बारे में तिलक ने खुद एक इंटरव्यू में जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ेंः क्या होता है Impact Player? तुषार देशपांडे बने IPL के पहले इम्पैक्ट प्लेयर

तिलक वर्मा का आईपीएल में डेब्यू करना उनके किस्मत को पलट कर रख दिया. अब वह अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को मेगा ऑक्शन में 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. तिलक वर्मा को अब टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार है. माना जा रहा है कि उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.