Who is Shailesh Thakre in Hindi: टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के साथ बड़ा धोखा हुआ है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, नागपुर के कोराडी में उमेश यादव ने अपने पूर्व मैनेजर शैलेश ठाकरे (Who is Shailesh Thakre Manager of Umesh Yadav) के (Who is Shailesh Thakre) खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि उमेश (Fraud with Umesh Yadav) के साथ लगभग 44 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है. उमेश यादव की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.  चलिए आपको बताते हैं कि आखिर शैलेश ठाकरे कौन हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव को लगा चूना, पूर्व मैनेजर ने खाते से उड़ाए इतने लाख

कौन हैं शैलेश ठाकरे? (Who is Shailesh Thakre?)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शैलेश ठाकरे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमेश यादव का दोस्त हैं. भारतीय टीम में चयन के बाद उमेश ने शैलेश को 15 जुलाई 2014 को अपना मैनेजर नियुक्त किया था. ठाकरे ने बहुत ही कम समय में उमेश का विश्वास जीत लिया था, जिसके बाद उमेश ने ठाकरे को वित्तीय मामले संभालने की जिम्मेदारी सौंप दी. बता दें कि शैलेश ठाकरे उमेश यादव के बैंक खाते और टैक्स सहित अन्य वित्तीय मामले भी देखने लगे थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd ODI: रायपुर वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

बता दें कि उमेश यादव ने जिस मामले में शिकायत दर्ज कराई है वो संपत्ति से जुड़ा हुआ है. उमेश यादव ने एक संपत्ति खरीदने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अपने खाते में 44 लाख रुपये जमा कराए थे, लेकिन शैलेश ने ये पैसे निकाल लिए और अपने नाम से ही संपत्ति खरीद ली और उमेश यादव को ये पैसे वापस नहीं मिले.

उमेश यादव ने जब शैलेश ठाकरे से 44 लाख रुपये मांगे तो वो फरार हो गया. इसके बाद उमेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. नागपुर शहर के कोराडी में पुलिस ने आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के 5 सबसे छोटे ODI स्कोर, देखें लिस्ट

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में जगह मिली है. उमेश यादव ने अब तक टेस्ट में टीम इंडिया के लिए 54 मुकाबले खेलकर 165 विकेट हासिल किए हैं जबकि 75 वनडे खेलकर उन्होंने 106 विकेट चटकाए हैं.