श्रीलंका ने गॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 39 रनों से मात दे दी है. इस टेस्ट मैच में जीत के बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर रह गया. वहीं, दूसरे मैच में जीत के बाद श्रीलंका के खिलाड़ी प्रभात जससूर्या (Prabath Jayasuriya) का नाम पूरी दुनिया में चर्चाओं में आ गया है. प्रभात जयसूर्या ने अपना डेब्यू मैच खेला और पहले ही डेब्यू मैच में उनका नाम सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के मामले में चौथे नंबर पर आ गया है. प्रभात की गेंदबाजी ने सभी की नींद उड़ा दी है.

यह भी पढ़ेंः ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, Virat Kohli भी पिछड़े

दरअसल, प्रभात जयसूर्या श्रीलंका टीम के स्पीन गेंदबाज है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू मैच खेला. उन्होंने डेब्यू मुकाबले में 177 रन देकर 12 विकेट हासिल किए. 30 साल के प्रभात ने डेब्यू मैच में ही सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं.

डेब्यू टेस्ट मैच में बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड भारत के स्पिनर नरेंद्र हिरवानी के नाम है जिन्होंने 1988 में डेब्यू मैच में 136 रन देकर 16 विकेट लिये थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बॉब मैसी का नाम आता है. जिन्होंने साल 1972 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में 137 रन देकर 16 विकेट लिये थे. इसके बाद इंग्लैंड के फ्रेंडरिक मॉर्टिन का नाम है जिन्होंने 1890 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 102 रन देकर 12 विकेट लिये थे.

यह भी पढ़ेंः टीम इंडिया 6 साल बाद कर सकती है जिम्बाब्वे दौरा, शेड्यूल आया सामने

गौरतलब है कि प्रभात जयसूर्या ने भी 12 विकेट हासिल किये. पहली पारी में 118 रन देकर 6 विकेट लिये और दूसरी पारी में 59 रन देकर 6 विकेट लिये. ये डेब्यू टेस्ट मैच में किसी श्रीलंकाई गेंदबाज का बेस्ट गेंदबाजी है.

यह भी पढ़ेंः स्टीव स्मिथ ने बेचा अपना आलीशान घर, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

बता दें, प्रभात ने साल 2018 में वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था. तब साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में उन्होंने गेंदबाजी की थी लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. वहीं, अब तक उन्होंने श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.