Who is KN Ananthapadmanabhan in Hindi: टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Controversial Out Today) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे ODI मुकाबले में अंपायर के गलत निर्णय (IND vs NZ 1st ODI) का शिकार होना पड़ा. गेंद और स्टंप्स का कोई संपर्क नहीं हुआ फिर भी थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. चलिए पूरा मामला बताते हैं 

यह भी पढ़ें: सारा तेंदुलकर या सारा अली खान? जानें कौन हैं शुभमन गिल की गर्लफ्रेंड

डैरिल मिचेल की गेंद सीधे विकेटकीपर टॉम लैथम के दस्ताने में गई. दस्ताना स्टंप के बेहद करीब था. ऐसे में दस्ताने से लगकर बेल गिर गई. आउट की अपील हुई और मैदान पर खड़े अंपायर ने थर्ड अंपायर K Ananthapadmanabhan का रुख किया. थर्ड अंपायर ने दो-तीन पर रीप्ले देखा. लेकिन उनको पता नहीं क्या दिखा कि उन्होंने इसे आउट करार दे दिया. भारतीय फैंस इस निर्णय से काफी नाराज दिखे और ट्विटर पर अपनी निराशा जता रहे हैं. रीप्ले देखने पर साफ़ पता चलता है कि हार्दिक पांड्या नॉट आउट थे. हार्दिक 38 गेंद में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. चलिए अब आपको थर्ड अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन के बारे में बताते हैं. 

यह भी पढ़ें: Shubman Gill last 5 ODI innings: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका शतक, देखें उनकी पिछली 5 पारियां

कौन हैं के एन अनंतपद्मनाभन? (Who is KN Ananthapadmanabhan?)

करुमनासेरी नारायणैयर अनंतपद्मनाभन (Who is KN Ananthapadmanabhan) का जन्म 8 सितंबर 1969 को हुआ था. अनंतपद्मनाभन भारतीय पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रहे हैं.  उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत “ए” राष्ट्रीय टीम के लिए और भारतीय घरेलू क्रिकेट में दक्षिण क्षेत्र और केरल के लिए खेला हैं. वे पूर्व में केरल राज्य रणजी ट्रॉफी टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं. वे अब प्रथम श्रेणी स्तर पर अंपायर के रूप में कार्य करते हैं और रणजी ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग सहित भारत के सभी प्रमुख घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में अंपायरिंग करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगस्त 2020 में, अनंतपद्मनाभन को ICC अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल में पदोन्नत किया गया था.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और मोहम्मद सिराज ICC ODI Rankings में काटा गदर, नंबर वन बनने के बेहद करीब