Devon Conway न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हैं. उनका जन्म क्रिश्चियन परिवार में 8 जुलाई 1991 को जोहांसबर्ग, गौतेंग प्रांत, दक्षिण अफ्रीका में हुआ था लेकिन 2017 में 27 साल की उम्र में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका छोड़ दिया था. Devon Conway को दक्षिण अफ्रीका की घरेलू क्रिकेट टीम की तरफ से शुरू में कुछ मौके तो दिए गए लेकिन उन्हें लगातार मौके ना मिलने की वजह से वह काफी नाराज हो गए. जिसके कारण उन्होंने अपने दक्षिण अफ्रीका के घर, जमीन सभी को बेचकर वे साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड आ गए.

View this post on Instagram

A post shared by Devon Conway (@devonconway88)

यह भी पढ़ें: IPL 2022: रवींद्र जडेजा की वाइफ धोनी को लेकर हुईं इमोशनल, कही ये बड़ी बात

उन्होंने ये जानकारी अपने दोस्तों को भी नहीं बताई और ना ही अपनी टीम के सदस्यों को. देश छोड़ने के बाद उन्हें न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलने का मौका मिला, जहां पर वे सफल भी रहे और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम का रेगुलर हिस्सा भी बन गए. 30 वर्षीय Conway बाएं हाथ के बल्लेबाज और एक अच्छे विकेट कीपर हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में 100 के करीब फर्स्ट क्लास और 70 लिस्ट ए मैच खेले हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Devon Conway (@devonconway88)

यह भी पढ़ें: IPL 2022: वर्ल्ड कप खेलने वाले इस तेज गेंदबाज की तकदीर खराब, बने नेट बॉलर

न्यूजीलैंड आने के बाद Devon Conway ने न्यूजीलैंड पहुंचकर सुपर स्मैश (T20 लीग) में हिस्सा लिया. वह न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में वेलिंग्टन के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने लगे. सितंबर 2020 में न्यूजीलैंड की नेशनल टीम के लिए खेलने के योग्य होने के बाद नवंबर 27 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. इसके बाद मार्च 2021 में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए ODI डेब्यू किया और 2 जून 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला.

यह भी पढ़ें: बेहद स्टाइलिश हैं Rohit Sharma की वाइफ Ritika Sajdeh, आप भी देखें फोटोज

Devon Conway ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा. Devon Conway को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. Devon Conway अपने पहले आईपीएल मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. 8 बॉल खेल कर सिर्फ 3 रन ही बना पाए. कोलकाता नाइट राइडर्स के उमेश यादव ने उनको आउट किया.