Who is Ashleigh Gardner; एशले गार्डनर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर हैं. वह स्पिन ऑलराउंडर हैं. गार्डनर दाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की ऑफ स्पिनर हैं. गार्डनर महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (WNCL) में न्यू साउथ वेल्स के लिए और महिला बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी सिक्सर्स के लिए भी खेलती हैं. गार्डनर ने ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हैं और डॉमेस्टिक टीम के साथ चार नेशनल टाइटल भी जीते हैं. वह बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड (ऑस्ट्रेलिया वीमेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर) विजेता भी रही हैं. गार्डनर मौजूदा समय में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं. एशले गार्डनर महिला प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन (WPL Auction 2023) में 3.2 करोड़ की बड़ी कीमत में बिकीं. गुजरात जायंट्स ने ऑक्शन में उन्हें अपने साथ जोड़ा.

यह भी पढ़ें: WPL 2023 auction: कौन हैं विमेंस प्रीमियर लीग की Auctioneer मल्लिका सागर?

एशले गार्डनर निजी जीवन (Ashleigh Gardner Biography)

एशले गार्डनर का जन्म सिडनी के उपनगर कोगराह में हुआ था. उन्होंने पिकनिक पॉइंट हाई स्कूल में पढ़ाई की है. उनकी मां ऑस्ट्रेलिया के इंडीजीनियस समुदाय मुरुवारी से आती हैं. गार्डनर ने एशले गार्डनर फाउंडेशन का गठन किया है, जो इंडीजीनियस बच्चों की पढ़ाई के लिए काम करता है.

ब्रिजेट पैटरसन (Ashleigh Gardner Partner) एशले गार्डनर की पार्टनर हैं. पैटरसन एक ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर हैं, जो महिला नेशनल क्रिकेट लीग में दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई स्कॉर्पियन्स और महिला बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए दाएं हाथ की बल्लेबाज के रूप में खेलती हैं.

यह भी पढ़ें: Todd Murphy Stats: कौन हैं टॉड मर्फी? उनके फर्स्ट क्लास आंकड़े देखें

एशले गार्डनर के आंकड़े (Ashleigh Gardner Stats)

एशले गार्डनर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 68 टी20, 52 ODI और 3 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 68 टी20 मुकाबलों में 26.72 की औसत और 133.62 की स्ट्राइक रेट से 1069 रन बनाए हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 93 रन है. उन्होंने 19.04 की औसत और 6.23 की इकॉनमी के साथ 48 विकेट चटकाए हैं.

गार्डनर ने 52 ODI मुकाबलों में 24.50 की औसत और 117.26 की स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 67 रन है. उन्होंने इस फॉर्मेट में 24.34 की औसत और 4.09 की इकॉनमी के साथ 58 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: Kona Srikar Bharat: कौन हैं श्रीकर भरत? उनकी वाइफ, उम्र, आंकड़े और IPL स्टैट्स के बारे में जानें

तीन टेस्ट मैच में उन्होंने 39.25 की औसत और 57 के हाईएस्ट स्कोर के साथ 157 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 42.75 की औसत से 4 सफलताएं हासिल की हैं.