पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों के नाम बताए हैं. साथ ही उन्होंने दो भारतीय गेंदबाजों की भी जमकर सराहना की है. वसीम अकरम ने माना है कि भारतीय बल्लेबाजी लाइन अप काफी मजबूत है और भारतीय टीम वर्ल्ड कप में एक प्रबल दावेदार है. 

भुवनेश्वर और उमरान की जमकर सराहना की 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंजबाज ने भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक की जमकर सराहना की. दुबई में एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए अकरम ने कहा, “टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के अच्छा खेलने की उम्मीद है. उनके पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण भी है. वो उन पिचों को बेहतर तरीके से जानते भी हैं. इंडिया के पास भुवनेश्वर कुमार हैं. वह नई गेंद से अच्छे हैं, लेकिन अगर गेंद रफ्तार के साथ स्विंग नहीं करेगी, तो उन्हें संघर्ष करना पड़ेगा. लेकिन वह शानदार गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं, दोनों तरफ स्विंग करते हैं और उनके पास यॉर्कर भी है.”

अकरम ने उमरान मलिक की भी तारीफ की और कहा, “आप कश्मीर से आने वाले उमरान मलिक को देखिए. उनके पास रफ्तार है. भारत को उनके साथ बने रहने की जरूरत है, क्योंकि उसके पास गति है. अगर मैं भारतीय थिंक-टैंक में होता, तो मैं उमरान मलिक को हर समय टीम में चुनता.”

वसीम अकरम ने इस बात पर जोर दिया कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला होगा और जिस टीम के पास जितने अच्छे तेज गेंदबाज होंगे आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उसका पलड़ा उतना ही भारी रहेगा.   

ये 4 टीमें बनाएंगी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह 

वसीम अकरम ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के दावेदारों की बात करते हुए कहा, “भारत का बल्लेबाजी क्रम अच्छा है, लेकिन उन्होंने अभी भी बुमराह के रिप्लेसमेंट के बारे में नहीं बताया है. पाकिस्तान का मध्यक्रम संघर्ष कर रहा है. लेकिन अगर मध्य क्रम सफल होता है, तो पाकिस्तान मजबूत टीम है. उसकी सलामी जोड़ी दुनिया की सबसे अच्छी जोड़ी में से एक है. इसलिए अगर वे मध्यक्रम को नियंत्रित कर सकते हैं तो उनके पास मौका है. गेंदबाजी की बात करें तो पाकिस्तान के पास उम्दा गेंदबाज़ी आक्रमण है. इसलिए सेमीफाइनल के लिए, मैं ऑस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान को देखता हूं. साथ ही लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम छुपारुस्तम हो सकती है.”