आईपीएल (IPL) का आगाज 26 मार्च से होने वाला है. इस बार आईपीएल में 8 की बजाय 10 टीमें मैदान पर उतरेंगी. ऐसे में इस बार लीग मैचों के दौरान कुल 70 मैच खेले जाएंगे. हर बार की तरह इस बार भी क्रिकेट प्रेमियों को बहुत मजा आने वाला है. एक तरफ जहां कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत आईपीएल में खुलने वाली है तो वहीं दूसरी तरफ फैंस कुछ बड़े खिलाड़ियों को भी मिस करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस बार आईपीएल में कुछ बड़े दिग्गज नहीं खेल रहे हैं जिन्हें फैंस यकीनन बहुत याद करेंगे.

यह भी पढ़ेंः AUS की PAK पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत, पाकिस्तान की हार का ‘विभीषण’ कौन बना

क्रिस गेल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम क्रिस गेल का सामने आता है. गेल को यूनिवर्स बॉस कहा जाता है. छोटे फॉर्मेट में क्रिस गेल की उपस्थिति मैच में रोमांच पैदा कर देती है, लेकिन इस बार गेल आईपीएल में नजर नहीं आएंगे. टी-20 क्रिकेट में गेल को विश्व का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है. आईपीएल में गेल ने कुल 357 छक्के जड़े हैं जो एक रिकॉर्ड है. आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के ही नाम है.

बता दें कि क्रिस गेल ने साल 2013 में 175 रन की नाबाद पारी पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेली थी. आईपीएल में गेल का ना होना यकीनन फैंस को निराश कर रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें क्रिस गेल ने 152 आईपीएल मैच खेलकर कुल 4965 रन बनाए हैं. इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक भी गेल ने ही लगाए हैं. गेल ने आईपीएल में कुल 6 शतक लगाए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है जिन्होंने आईपीएल में 5 शतक लगाए हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Chris Gayle ? (@chrisgayle333)

यह भी पढ़ेंः IPL 2022: कश्मीर के पेसर ने मचाई सनसनी, 155 किमी की गति से फेंकी ‘स्टंप तोड़’ गेंद

एबी डी विलियर्स

मिस्टर 360 के नाम से विख्यात एबी डी विलियर्स को भी इस बार आईपीएल में फैंस बहुत मिस करने वाले हैं. डिविलियर्स की बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग का अंदाज लोग दोनों को मिस करने वाले हैं. बता दें कि एबी ने अपने आईपीएल करियर में कुल 184 मैच खेलकर 5162 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 3 शतक जड़े हैं. वहीं, आईपीएल में एबी डी विलियर्स 251 छक्के लगा चुके हैं.