Test Records Against Australia: भारतीय बल्लेबाजों के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में खेलना इतना आसान नहीं होता है. ऑस्ट्रेलिया के पास काफी आक्रामक गेंदबाजी लाइन अप है. लेकिन कुछ ऐसे भारतीय बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने उनका डटकर सामना किया है और उनके खिलाफ 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं. आज हम इसी लिस्ट के बारे में बात करेंगे, ऐसे भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. आइए जानते हैं इस लिस्ट के बारे में.

यह भी पढ़ें: India Test Record in Oval: फाइनल के लिए तैयार भारत और ऑस्ट्रेलिया, जानें क्या है ओवल क्रिकेट ग्राउंड का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी (Test Records Against Australia)

सचिन तेंदुलकर: टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 39 टेस्ट खेले और 74 पारियों में 55 की औसत से कुल 3630 रन बनाए. जिसमें 11 शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल हैं.

वीवीएस लक्ष्मण: वीवीएस लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 टेस्ट की 54 पारियों में लगभग 50 की औसत से 2434 रन बनाए हैं. जिसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं.

राहुल द्रविड़: द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 टेस्ट की 60 पारियों में करीब 40 की औसत से 2143 रन बनाए हैं. जिसमें 13 अर्धशतक और 2 शतक भी शामिल हैं. जबकि सर्वाधिक स्कोर 233 रन है.

यह भी पढ़ें: Fastest Fifty in Test Cricket By Indian: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी

चेतेश्वर पुजारा: टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा इस समय टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 टेस्ट की 45 पारियों में लगभग 50 की औसत से 2074 रन बनाए हैं. जिसमें 11 अर्धशतक और 5 शतक भी शामिल हैं.

विराट कोहली: इस लिस्ट में आखिरी नाम विराट कोहली का आता है. कोहली ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 टेस्ट की 44 पारियों में 48 की औसत से 2037 रन बनाए हैं. इन पारियों में उनके 8 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.