भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से शिकस्त देकर वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जबरदस्त पारी खेली और करियर का पहला दोहरा शतक बनाया. इस पारी के साथ ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 350 रन का विशाल लक्ष्य दे दिया. हालांकि, न्यूजीलैंड इतने बड़े स्कोर का पीछा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. माइकस ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की बल्लेबाजी देख शुभमन गिल समेत बाकी खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ गई.

यह भी पढ़ेंः खेल शुरू भले ही शुभमन और सिराज ने किया हो, लेकिन खत्म ‘लॉर्ड’ शार्दुल ठाकुर ने ही किया

दरअसल, ब्रेसवेल की तूफानी पारी से न्यूजीलैंड जीत के करीब पहुंच गई थी. टीम इंडिया के स्कोर के सामने जीत भारत की तय लग रही थी. क्योंकि, टीम इंडिया ने जब गेंदबाजी शुरू की तो शुरुआत में तेजी से विकेट गिराए.एक समय उसका स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन था.लेकिन जब ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर क्रीज पर आए तो उन्होंने टीम इंडिया की टेंशन को बढ़ा दिया.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं माइकल ब्रेसवेल?

माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने सातवें विकेट के लिए 162 रनों की लंबी साझेदारी की. जहां सैंटनर ने 45 गेंद में 57 रन बनाए वहीं, ब्रेसवेल ने 78 गेंद में 140 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः ईशान, रोहित से लेकर सचिन तक, शुभमन गिल ने एक दोहरे शतक से तोड़ा सबका रिकॉर्ड

आपको बता दें, माइकल ब्रेसवेल ने अपने करियर का दूसरा शतक ठोका और इसके साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड भी दर्ज कर दिया. ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. उन्होंने महज 57 गेंदों में शतक जड़ा और क्रेग मेकमिलन का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मेकमिलन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2007 में 67 गेंद में तूफानी शतक ठोका था. हालांकि, कोरी एंडरसन न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ा है उनह्ोंने 36 गेंद में शतक जड़ा है जबकि जेसी राइडर ने 46 गेंद में ये कारनामा किया है.अब ब्रेसवेल ने 57 गेंद में करके तीसरे सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है.