Shere Bangla National Stadium Dhaka Pitch Report: बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड सीरीज 2023 के दूसरे मैच में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड 23 सितंबर को ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगे. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. हालांकि न्यूजीलैंड को कुछ ओवर खेलने का मौका मिला लेकिन बाद में बारिश आ गई और पूरा मैच रद्द कर दिया गया. लेकिन बांग्लादेश ने अपना मन साफ कर दिया है कि कोई भी टीम उसे हल्के में न ले. हाल ही में बांग्लादेश ने एशिया कप 2023, सुपर 4 राउंड के अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया को हराया था. ऐसे में बांग्लादेश का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. इन दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से एक अच्छा वनडे मैच देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं कैसी रहने वाली है ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिच.

यह भी पढ़ेंः Asia Cup Final Records: एशिया कप के फाइनल में खूब टूटे रिकॉर्ड, अपने इसे तोड़ना है मुश्किल

Shere Bangla National Stadium Dhaka Pitch Report

पिछले पांच मैचों में बल्लेबाजों ने पिच पर अच्छी बल्लेबाजी की है और स्कोर 250 के आसपास रहा है. पिछले मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इस पिच पर अच्छी गेंदबाजी की थी. मुस्तफिजुर रहमान और  नसुम अहमद ने काफी किफ़ाति गेंदबाजी की थी. ऐतिहासिक रूप से, ढाका में अधिकांश मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. इस पिच पर 260-270 एक अच्छा लक्ष्य हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः ODI Record: ODI क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट लेने वाले दुनिया के केवल 5 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

दोनों टीमों का स्क्वाड

पहले दो वनडे के लिए बांग्लादेश टीम: लिट्टन दास (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, अनामुल हक, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, नुरुल हसन सोहन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन, तनजीद हसन, जाकिर हसन, ऋषद हुसैन, खालिद अहमद.

न्यूजीलैंड टीम: लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल युवा.