Sediqullah Atal: टीम इंडिया के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए एक ही ओवर में 7 छक्के लगाए थे. ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गये. ऋतुराज गायकवाड़ की तरह अब अफगानिस्तान के एक युवा बल्लेबाज ने भी यह कारनामा दोहराकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. काबुल प्रीमियर लीग के एक मैच में ये नजारा देखने को मिला है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: नए फॉर्मेट में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2024, पहली बार खेलेंगी 20 टीमें

एक ओवर में लगाए 7 छक्के (Sediqullah Atal)

काबुल प्रीमियर लीग में शनिवार को एक चौंकाने वाला कारनामा दिखा, जब अफगानिस्तान के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में सात छक्के लगाए. अटल ने अपनी टीम शाहीन हंटर्स की पारी के 19वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर आमिर जाजई के ओवर में 48 रन बनाए. इस दौरान सेदिकुल्लाह अटल के बल्ले से 7 छक्के देखने को मिले. काबुल प्रीमियर लीग के 10वें मैच में अबासीन डिफेंडर्स और शाहीन हंटर्स की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में सेदिकुल्लाह अटल की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni रांची की सड़कों पर 1980 की कार लेकर निकले, देखें वीडियो और जान लें गाड़ी की कीमत

स्पिनर आमिर जजई की लगी क्लास

हंटर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर खेल रहे थे. टीम की कप्तानी कर रहे अटल 43 गेंद पर 71 रन बनाकर क्रीज पर थे. जजाई 19वें ओवर के लिए अबासीन डिफेंडर्स की गेंद पर क्रीज पर आए. उन्होंने अपने पहले तीन ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया. जजाई की पहली गेंद पर अटल ने छक्का लगाया, जिसे नो-बॉल करार दिया गया.

यह भी पढ़ें: Saud Shakeel कौन है? 146 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई

इस बड़े ओवर के साथ टीम 200 रन के पार पहुंची और अटल ने भी महज 48 गेंदों में अपना शतक जड़ दिया. हंटर्स ने छह विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें अटल ने 56 गेंदों में सात चौकों और दस छक्कों की मदद से नाबाद 118 रन बनाए. बाएं हाथ के बल्लेबाज अटल ने अफगानिस्तान के लिए एकमात्र टी20 मैच इसी साल मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ खेला है. जवाब में, डिफेंडरों को 18.3 ओवर में 121 रन पर ढेर कर दिया गया और हंटर्स ने 92 रन की जोरदार जीत दर्ज की.