Rohit Sharma: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच न केवल टीम के लिए अहम है. बल्कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी काफी अहम है. रोहित शर्मा तीन बड़े रिकॉर्ड से एक कदम की दूरी पर हैं. टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना छठा मैच खेल रहा है. Rohit Sharma इस टूर्नामेंट पूरी फॉर्म में दिख रहे हैं. वह कप्तान और बल्लेबाज दोनों रूपों में फॉर्म में दिख रहे हैं.

Rohit Sharma के नाम होगा तीन रिकॉर्ड

रोहित शर्मा साल 2017 में भारतीय टीम की कप्तानी शुरू की थी. हालांकि, तब वह नियमित कप्तान नहीं थे. लेकिन विराट के बाद वह टीम के नियमित कप्तान बने थे. इसके साथ ही बतौर कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के 99 मैच खेल चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वह कप्तान के रूप में अपना 100वां मैच खेलेंगे.

यह भी पढ़ेंः NZ vs AUS: न्यूजीलैंड की हार के बाद हुआ बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त वापसी

वहीं, रोहित शर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 17953 रन पूरा कर चुके हैं. अब वह 18 हजार रन से बस कुछ रनों से दूर हैं. उन्हें अब 47 रन चाहिए. अगर इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा अर्धशतक जमाते हैं तो वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. रोहित शर्मा 18 हजार रन पार करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज हैं. रोहित से पहले भारतीय बल्लेबाज़ों में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने ये आंकड़ा पार किया है.

वहीं, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्का मारने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम हो सकता है. रोहित इस टूर्नामेंट में 17 छक्के जड़ चुके हैं. इसके साथ उनका वर्ल्ड कप में 40 छक्के हो गए हैं. वहीं वह गिल क्रिस्ट के 49 छक्के से महज 9 छक्के दूर हैं. अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 9 छक्के जड़ते हैं तो वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे.

यह भी पढ़ेंः MS Dhoni ने तीन साल पहले लिये गए रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, बताई कब और कहां की थी प्लानिंग

वहीं, रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीत लेते हैं तो 20 साल बाद टीम इंडिया को जीताने का रिकॉर्ड बनाएंगे. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 20 साल से जीत हासिल नहीं कर रही टीम इंडिया रोहित कप्तानी में पिछले ही मैच में जीत हासिल पर 20 साल पुराने इतिहास को बदला दिया.