Richest Cricketer: वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे अमीर खिलाड़ी (Richest Cricketer) कौन है इसका एक डेटा सामने आया है. यानी साल 2023 में सभी खिलाड़ियों का नेटवर्थ डेटा आया है. जिससे आपको पता चल जाएगा कि सबसे अमीर क्रिकेटर कौन हैं. आपको बता दें टॉप पर महेंद्र सिंह धोनी या विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है. आपको जानकर हैरानी होगी की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है. चलिए आपको बताते हैं सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में कौन-कौन है.

यह भी पढ़ेंः Test Cricket में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, चौथा तो रिकॉर्ड बनाने में एक रन से चूका

टॉप पर ऑस्ट्रेलिया का पूर्व खिलाड़ी

CEO वर्ल्ड मैगजीन के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट सबसे अमीर क्रिकेटरों की रेस में सबसे आगे हैं. उनकी नेटवर्थ करीब 3134 करोड़ रुपये हैं. वहीं दूसरे नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम है. सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ 1402 करोड़ रुपये है. वहीं, तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है धोनी की नेटवर्थ 949 करोड़ रुपये है.

विराट कोहली का स्थान चौथे नंबर पर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. विराट कोहली की नेटवर्थ करीब 923 करोड़ रुपये हैं. इसके बाद पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग का नाम आता है. पोटिंग की नेटवर्थ 75 मिलियन डॉलर यानी 618 करोड़ है. वह पांचवें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ेंः Border-Gavaskar सीरीज जीत कर टीम इंडिया ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 75 साल में पहली बार हुआ

सहवाग और युवराज भी लिस्ट में

दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस सातवें स्थान पर हैं. उनकी नेटवर्थ 70 मिलियन यानी 576 करोड़ रुपये हैं. वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा 60 मिलियन यानी 494 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ सातवें स्थान पर हैं. वीरेंद्र सहवाग का नाम लिस्ट में आठवें स्थान पर हैं और भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह 35 मिलियन 288 करोड़ की नेटवर्थ के साथ 9वें स्थान पर हैं. जबकि 10वें स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ हैं उनकी नेटवर्थ 30 मिलियन है.