ODI World Cup-2023: भारत को इस साल ही वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की मेजबानी करनी है, जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. ICC के इस अहम टूर्नामेंट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ी बैठक की, जिसमें अहम फैसले लिए गए हैं.  जिसमे पाकिस्तान के साथ खेलने पर भी चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें: WTC 2021-23: कैसा रहा टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का सफर, देखें एक-एक सीरीज का डिटेल्स

12 साल से कर रहे हैं इंतजार (ODI World Cup-2023)

भारतीय टीम विश्व कप जीतने के लिए 12 साल से इंतजार कर रही है. टीम इंडिया ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता था जब कप्तानी अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी ने संभाली थी. अब अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. करोड़ों क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारत पिछले कई सालों का इंतजार खत्म कर देगा. इसके लिए बीसीसीआई भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Knee Surgery: सर्जरी के बाद जल्द मैदान में वापसी करेंगे धोनी, CEO ने बताया समय

वर्ल्ड कप के लिए वर्किंग ग्रुप बनाया जाएगा

बीसीसीआई की ओर से शुक्रवार देर रात एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जिसमें बैठक के बारे में बताया गया. जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद में बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (SGM) आयोजित की गई थी. इसमें वर्ल्ड कप को लेकर भी कुछ अहम फैसला लिया गया. जानकारी दी जा रही है कि आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए वर्किंग ग्रुप बनाया जाएगा. आपको बता दें कि भारत 2011 से विश्व कप जीतने का इंतजार कर रहा है. यह कारनामा उन्होंने तब अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था.

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin Records: अश्विन रचने जा रहे हैं इतिहास, WTC Final में अपने नाम करेंगे ‘महारिकॉर्ड’

पाकिस्तान के साथ खेलने पर विवाद

पाकिस्तान की तरफ से भी वर्ल्ड कप को लेकर बयानबाजी की जा रही है. दरअसल मामला एशिया कप से भी जुड़ा है, एशिया कप-2023 की मेजबानी इसी साल पाकिस्तान को मिली थी लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को खेलने पाकिस्तान किसी भी हालत में नहीं जाएगी. इसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा. बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो उसकी टीम भी विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी. अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है.