NZ vs BAN Dream11 Prediction: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 11वें मैच में गुरुवार 13 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सामना बांग्लादेश से होगा. इंग्लैंड और नीदरलैंड्स को हरा चुकी कीवी टीम इस आगामी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार के रूप में नजर आ रही है. दूसरी ओर, बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट की आसान जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की, लेकिन इंग्लैंड से उसे 137 रन की महत्वपूर्ण हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं इस मैच के ड्रीम टीम के बारे में.

य़ह भी पढेंः World Cup Records: वनडे वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले सूरमा गेंदबाजों की लिस्ट, यहां देख लें

NZ vs BAN Dream11 Prediction

कप्तान – मिशेल सैंटनर
उप कप्तान – शाकिब अल हसन
विकेटकीपर- डेवोन कॉनवे, लिटन दास
बल्लेबाज – डेरिल मिशेल, नजमुल हुसैन शान्तो
ऑलराउंडर – रचिन रवींद्र, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन
गेंदबाज- ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी

यह भी पढ़ेंः वनडे विश्व कप में इन तीन खिलाड़ियों के नाम है सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

MA Chidambaram Stadium Chennai Pitch Report

चेन्नई के प्रतिष्ठित एमए चिदम्बरम स्टेडियम की सतहें काली मिट्टी से बनी हैं जिनमें लाल मिट्टी की तुलना में मिट्टी की मात्रा अधिक है. मिट्टी की उपस्थिति काली मिट्टी की पिच को लाल की तुलना में अधिक टिकाऊ बनाती है, और इसलिए, यह जल्दी खराब नहीं होती है. ऐसे में उम्मीद है की तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल मिल सकती है. चेन्नई में हमेशा से स्पिनरों को पूरे खेल में अच्छा टर्न मिलता आया है. ट्रैक रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए, जो भी टॉस जीतेगा वह संभवतः पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनेगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Richest Players: वर्ल्ड कप में खेलने वाला सबसे अमीर खिलाड़ी कौन है? जान लें टॉप 5 के नाम व संपत्ति

दोनों टीमों का स्क्वाड

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग.

बांग्लादेश टीम: तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब