Neeraj Chopra Match Time: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा एक बार फिर अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं. नीरज चोपड़ा शुक्रवार (5 मई) को दोहा डायमंड लीग में अपनी दावेदारी पेश करेंगे. डायमंड लीग सीरीज का पहला चरण कतर की राजधानी दोहा में आयोजित किया जा रहा है और नीरज चोपड़ा एक मजबूत प्रदर्शन के साथ सीजन की शुरुआत करना चाहेंगे.

नीरज चोपड़ा कतर स्पोर्ट्स क्लब में होने वाले कार्यक्रमों में विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (ग्रेनाडा), टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वाडलेज (चेक गणराज्य) से प्रतिस्पर्धा करेंगे. ऐसे में पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज के लिए मुकाबला आसान नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कोहली-गंभीर के अलावा इन खिलाड़ियों के बीच आईपीएल में हो चुकी है हाथापाई

कहां देखें नीरज चोपड़ा का मैच

दोहा डायमंड लीग 2023 का सीधा प्रसारण भारत में Sports18 1 और Sports18 1 HD चैनलों पर किया जाएगा. इसके साथ ही इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग Jio Cinema ऐप और इसकी वेबसाइट पर की जाएगी. भारतीय समयानुसार नीरज चोपड़ा का इवेंट 5 मई (शुक्रवार) रात 10 बजकर 14 मिनट से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: IPL Updates: रोहित शर्मा ने अपने नाम किया आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन

नीरज पिछले साल डायमंड लीग चैंपियन बने थे

नीरज का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89.94 मीटर है, जो एक नेशनल रिकॉर्ड भी है. वह 2018 दोहा डायमंड लीग में अपनी एकमात्र भागीदारी में 2018 में 87.43 मीटर के साथ चौथे स्थान पर रहे थे. नीरज पिछले साल ‘समग्र फिटनेस और ताकत’ की कमी के कारण दोहा डायमंड लीग में हिस्सा नहीं ले सके थे. पिछले सितंबर में ज्यूरिख में 2022 का ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद डायमंड लीग चैंपियन बने थे. एक महीने पहले, वह लुसाने में डायमंड लीग मीट जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे.

यह भी पढ़ें: IPL Records: आईपीएल इतिहास के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना लगभग है नामुमकिन

इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें

साल 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स ट्रिपल जंप चैंपियन एलधोज पॉल भी दोहा मीट में अपनी दावेदारी पेश करेंगे. टोक्यो ओलंपिक चैंपियन पेड्रो पिचार्डो, क्यूबा के डायमंड लीग विजेता एंडी डियाज हर्नांडेज़ और दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता (2012 और 2016) और अमेरिका के पांच बार के विश्व चैंपियन क्रिश्चियन टेलर इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं.