MS Dhoni Record: चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी (MS Dhoni Record) की कप्तानी में 4 बार चैंपियन बन चुकी है. इस साल भी चेन्नई की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. चेन्नई ने अब तक 7 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. सीएसके की टीम आज कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मैच खेलगी. अगर टीम इस मैच को जीतने में कामयाब रहती है तो आईपीएल के 16वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी.

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. सीएसके ने 12 में से 7 मैच जीते हैं, जबकि 4 हारे हैं. एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं दूसरी और केकेआर की टीम अब तक खेले गए 12 मैचों में से सिर्फ 5 ही जीते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस हुई रोमांचक, अब फैफ डुप्लेसी से छीनी जाएगी कैप

धोनी बनाएंगे रिकॉर्ड

अगर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज होने वाले मैच को जीत जाती है, तो वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी. एमएस धोनी ने कप्तान के रूप में सीएसके को 4 टी20 लीग खिताब जिताए हैं. ऐसे में एक बार फिर उनकी नजर आईपीएल ट्रॉफी जितने पर होगी. ऐसे में अगर चेन्नई आज मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. और सबसे ज्यादा बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बन जाएगी. मौजूदा सीजन की बात करें तो केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे. नितीश राणा की अगुआई में टीम ने कुछ करीबी मैच जरूर जीते, लेकिन उसका ओवरऑल प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL Records: हार के बाद भी जीत गए राशिद खान, आईपीएल में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

घरेलू मैदान चेपॉक पर सीएसके का रिकॉर्ड शानदार रहा है. वहीं, केकेआर का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. एमएस धोनी की कप्तानी में टीम ने यहां अब तक 62 मैच खेले हैं. उसने 44 में जीत दर्ज की है, जबकि टीम को 17 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. धोनी की टीम एक मैच टाई होने के बाद जीत दर्ज करने में सफल रही है. दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मैच खेले जा चुके हैं. सीएसके ने जहां 7 मैच जीते हैं, वहीं केकेआर ने सिर्फ 2 मैच जीते हैं. ऐसे में घरेलू मैदान पर धोनी का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल है.