Most Hat-Trick In IPL: आईपीएल 2023 को शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है. क्रिकेट फैंस एक और रोमांचक सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल में हमें अक्सर आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिलती है. 20 ओवर के मैच में बल्लेबाज स्कोरबोर्ड पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं. लेकिन वहीं गेंदबाज भी अपना कला दिखाते हैं. आईपीएल में कई गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक (Most Hat-Trick In IPL) ली है. आईपीएल में अब तक कुल 18 गेंदबाजों ने हैट्रिक ली है. ऐसे में आज हम बात करेंगे उन गेंदबाजों की जिन्होंने सबसे ज्यादा हैट्रिक ली है. तो आइए जानते हैं कि किन गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार हैट्रिक ली है.

यह भी पढ़ें: Most Sixes in IPL: IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज, देखें लिस्ट

अमित मिश्रा

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम अमित मिश्रा का आता है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक ली है. अमित ने कुल 3 बार हैट्रिक लेकर इस लीग में अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया. उन्होंने पहली बार 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी. इसके बाद उन्होंने साल 2011 में किंग इलेवन पंजाब के खिलाफ और तीसरी बार साल 2013 में SRH की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ यह कारनामा किया.

यह भी पढ़ें: IPL Ticket Booking: आईपीएल मैच के लिए कब कहां और कैसे करें टिकट बुकिंग

युवराज सिंह

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम है, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में दो बार हैट्रिक ली है. युवी ने पहली हैट्रिक 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ और दूसरी 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ ली थी.

यह भी पढ़ें: Richest Cricketer:10 सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों की Net Worth, लिस्ट में 5 भारतीय शामिल

लक्ष्मीपति बालाजी

लक्ष्मीपति बालाजी ने आईपीएल में पहली हैट्रिक ली थी. साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लक्ष्मीपति बालाजी ने पहली हैट्रिक ली थी. बालाजी ने एक बार ही हैट्रिक ली है.

यह भी पढ़ें: Highest Individual Score in an IPL: कौन है IPL में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज, देखें लिस्ट

मखाया नटिनी

साउथ अफ्रीका का यह गेंदबाज आईपीएल के शुरुआती सीजन में ही खेला था. वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे और कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ साल 2008 में अपनी एकमात्र आईपीएल हैट्रिक ली थी. उन्होंने उस सीजन में कुल 7 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें: Highest Partnership in IPL: IPL इतिहास की टॉप-5 पार्टनरशिप, देखें लिस्ट

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है, जिन्होंने गेंदबाजी करते हुए इस लीग में एक बार हैट्रिक ली है. रोहित ने 2009 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लिया था.