KKR vs LSG Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 68 वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स शनिवार, 20 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स की मेजबानी करेगा. यह मैच शाम 7:30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. प्लेऑफ के लिहाज से लखनऊ के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाली है. अगर लखनऊ की टीम इस मैच को जीतने में कामयाब रहती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं कोलकाता के लिए यह महज एक औपचारिक मैच होगा. आइये जानते हैं कैसी रहने वाली है ईडन गार्डन्स की पिच.

यह भी पढ़ें: IPL Records: इस खिलाड़ी के नाम है IPL इतिहास में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स पिच रिपोर्ट (KKR vs LSG Pitch Report)

इस स्टेडियम की पिच अपने बल्लेबाजी के अनुकूल विकेटों के लिए जानी जाती है, जो इसे टी20 फॉर्मेट के लिए एक हाई स्कोरिंग वेन्यू बनाती है. आईपीएल 2023 के दौरान इस पिच पर 180 से नीचे के स्कोर को डिफेंड करना चुनौतीपूर्ण है. ऐसा देखा गया है कि पीछा करने वाली टीम के जीतने की संभावना ज्यादा होती है. हालाकिं, इस पिच पर आखिरी गेम में, राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को हराया था. राजस्थान ने 151 रन का पीछा महज 13.1 ओवरों में कर लिया था. यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि सतह बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त है और यहां रनों की झड़ी लग सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023:आईपीएल में नेट बॉलर्स को कितनी मिलती है फीस? जानकर रह जाएंगे आप हैरान

आईपीएल 2023 के लिए दोनों टीमों की स्क्वाड

कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, एन जगदीशन, रिंकू सिंह, मनदीप सिंह, लिटन दास, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, डेविड विसे, अनुकुल रॉय, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, वेंकटेश अय्यर, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, कुलवंत खेजरोलिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती.

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या (कप्तान), अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव.