IPL Ticket Booking: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होनेवाला है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 10 टीमों की भिड़ंत होनेवाली है. इस बार आईपीएल टूर्नामेंट की तैयारी जोरशोर से चल रही है. क्योंकि कई सालों बाद एक बार फिर देश देश के अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग शहरों में आईपीएल मैच खेले जाएंगे. ऐसे में क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं और एक बार फिर स्टेडियम में मैच का मजा उठाने के लिए तैयार है. आईपीएल फैंस को टिकट बुकिंग (IPL Ticket Booking) का इंतजार था जो 14 मार्च से शुरू हो चुकी है.

पहला मैच चेन्नई और गुजरात के बीच

पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच कई मायनों में अहम है क्योंकि पहले ही मैच में दिग्गज खिलाड़ी आपस में भिड़ते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ेंः ICC Test Ranking में किन-किन भारतीय खिलाड़ियों को मिला है फायदा

सबसे सस्ता टिकट 800 रुपये

आईपीएल टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है और इस बार फैंस Paytm इनसाइडर पर भी टिकट खरीद सकते हैं. गुजरात और चेन्नई के बीच होने वाले इस सीजन के पहले आईपीएल मुकाबले के लिए फैंस को सबसे सस्ता टिकट 800 रुपये में उपलब्ध होगा. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है जहां जरूरतमंद लोगों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा की उपलब्ध कराई जाएगी और उनके लिए पहले टिकटों की सुविधा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर रहेगी.

यह भी पढ़ेंः Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने किया कमाल, धोनी समेत कई दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट की बिक्री

आईपीएल के टिकट आप BookMyShow पर भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं. वहीं ऑफलाइन टिकट खरीदना है तो इसके लिए आपको स्टेडियम के टिकट काउंटर तक पहुंचना पड़ेगा. पहले मुकाबले के बाद अहमदाबाद में होने वाले अगले दो मैचों के लिए भी टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. फिलहाल हर वेन्यू के लिए टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है और जैसे-जैसे टूर्नामेंट शुरू होकर आगे बढ़ेगा, अन्य शहरों के टिकट भी बिकने शुरू हो जाएंगे.