IPL Records: आईपीएल 2023 शुरू हो चुका है. ऐसे में लीग शुरू होते ही चौकों-छक्कों की बौछार हो गई. मैच में एक तरफ जहां बल्लेबाजों का दम देखने को मिल रहा है तो वहीं गेंदबाज भी अपनी गेंद से सबको छका रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में अब तक बड़े चेज देखने को मिले हैं. आज हम ऐसे ही एक चेज के बारे में बात करने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास के टॉप 5 सबसे बड़े रन चेज के बारे में.

यह भी पढ़ें: PL Records: IPL से इन खिलाड़ियों ने की सबसे ज्यादा कमाई, देखें लिस्ट

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स

राजस्थान रॉयल्स ने 2020 में शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर पंजाब किंग्स के खिलाफ 224 रनों का पीछा करते हुए मैच पंजाब के मुंह से छीन लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 224 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन राहुल तेवतिया की धमाकेदार बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें: IPL Records: इस खिलाड़ी के नाम है IPL इतिहास में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

मुंबई इंडियंस ने 2021 में अरुण जेटली क्रिकेट ग्राउंड दिल्ली में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 219 रनों का पीछा करते हुए मैच जीता था. पहले बल्लेबाजी करते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 219 रनों का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस ने इस मैच को 4 विकेट से जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli IPL Record: इस आईपीएल कोहली पहनेंगे ताज, तोड़ सकते हैं कई रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स बनाम डेक्कन चार्जर्स

साल 2008 में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने मैच जीता था. पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 215 रनों का लक्ष्य दिया था, राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 3 विकेट से जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: IPL Records: आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज, लिस्ट में नाम देख कर रह जाएंगे हैरान

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

साल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 211 रनों का पीछा करते हुए मैच जीत लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 211 रनों का लक्ष्य दिया, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6 विकेट से यह मैच जीत लिया था.

यह भी पढ़ें: IPL Records: किस गेंदबाज ने चटकाएं हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट, देखें लिस्ट

दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात लायंस

दिल्ली कैपिटल्स ने 2017 में अरुण जेटली क्रिकेट ग्राउंड दिल्ली में गुजरात लायंस के खिलाफ 209 रनों का पीछा करते हुए मैच जीता था. पहले बल्लेबाजी करते हुए, गुजरात लायंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 209 रनों का लक्ष्य दिया, दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से मैच जीत लिया.