IPL 2023: आईपीएल में दो भारतीय क्रिकेटरों ने ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना अब लगभग नामुमकिन है. अब इन रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए दुनिया के किसी भी खिलाड़ी को काफी मेहनत करनी होगी. ऐसा भी हो सकता है कि इन रिकॉर्ड को तोड़ने में 9 से 10 साल भी लग जाएं. आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल की दुनिया के ऐसे ही शानदार रिकॉर्ड्स पर, जिन्हें तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है.

यह भी पढ़ें: IPL Records: आईपीएल इतिहास में Power Play के दौरान सबसे ज्यादा Fifty मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स और टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. युजवेंद्र चहल के नाम अब आईपीएल के इतिहास में 187 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. युजवेंद्र चहल ने साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था और उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में 10 साल लग गए. युजवेंद्र चहल गुरुवार 11 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में 4 विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Records: आईपीएल इतिहास में टॉप 5 सबसे सफल हाईएस्ट रन चेज, देखें लिस्ट

आईपीएल इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी

राजस्थान रॉयल्स और भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल आईपीएल के इतिहास में सबसे कम गेंदों में फिफ्टी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. यशस्वी जायसवाल ने 11 मई गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में 13 गेंदों में अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया है. आईपीएल में अब तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा कारनामा नहीं किया है. इससे पहले आईपीएल में पैट कमिंस और केएल राहुल ने 14 गेंदों में फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. इस मैच में जायसवाल ने 47 गेंदों में नाबाद 98 रन बनाए जिसमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल थे.