IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के सीजन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अब कुछ ही दिन बाकी है जब IPL का आगाज होनेवाला है. 31 मार्च से आईपीएल का 16 सीजन शुरू हो जाएगा और 10 टीमों के बीच संग्राम शुरू हो जाएगा. लेकिन इससे पहले कई टीमों के लिए बुरी खबर आ रही है. करीब आधा दर्जन से अधिक दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. इसमें भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं.

IPL 2023 टीमों को लगा है झटका

IPL 2023 के कई फ्रेचाइजी टीमों को स्टार प्लेयर के नहीं खेलने की खबर से धक्का लगा है. वहीं क्रिकेट प्रेमियों को भी बुरा लग रहा है. दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी है जो हाल में कई मैच खेल रहे हैं. इस मैच के दौरान उन्हें चोट लगी है. ऐसे में कई प्लेयर तो आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वहीं कुछ खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद कम है. चलिए आपको बताते हैं किस टीम से कौन से खिलाड़ी बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2023 में RCB vs CSK के मैच ने पहले ही तोड़ डाले रिकॉर्ड, Ticket Price सुनकर उड़ जाएगा दिमाग

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और जाइल रिचर्ड्सन चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हो गया है. उनका अभी भी इलाज चल रहा है ऐसे में वह इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. साथ ही सरफराज खान, एनरिक नॉर्किया के खेलने पर भी सवाल है.

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स के बेन स्टोक्स पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. ऐसे में उनके भी आईपीएल खेलने पर सवाल है.

यह भी पढ़ें: IPL Ticket Booking: आईपीएल मैच के लिए कब कहां और कैसे करें टिकट बुकिंग

कोलकाता नाइट राइडर्स

हाल ही में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कमर में चोट लगी है. वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं. चोट की वजह से वह भी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के प्रसिद्ध कृष्णा भी आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं. वह लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं.