IPL 2023 Live Streaming Free: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2023) के 16वें सीजन का शेड्यूल शुक्रवार, 17 फरवरी 2023 को जारी हुआ. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बताया कि पहला मुकाबला 31 मार्च, 2023 को गत विजेता गुजरात टाइटंस और 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. वहीं, फाइनल मैच 28 मई, 2023 को खेला जाएगा. उद्घाटन और फाइनल दोनों मुकाबलों की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) करेगा. चलिए आपको बताते हैं कि आप मुफ्त में इस धमाकेदार टी20 लीग की लाइव स्ट्रीमिंग कहां (IPL 2023 Live Streaming Free) देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL Schedule 2023: कब, कहां कौन सी टीम किससे भिडे़गी, देंखे लिस्ट

IPL 2023 के सीजन में 70 मैच खेले जाएंगे

IPL 2023 के सीज़न में 70 मैच खेले जाएंगे, इस सीज़न में सभी टीमें सात होम मैच और सात अवे मैच खेलेंगी. टूर्नामेंट का आयोजन 12 शहरों में स्थित स्टेडियम में होगा: अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला.

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) 2 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

शेड्यूल में रोजाना एक मैच शाम 7.30 बजे खेले जाएंगे. हालांकि, शनिवार और रविवार को दो-दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच दोपहल 3.30 से जबकि दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: ICC Ranking: भारत से पहले किस टीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हासिल की थी बादशाहत

पिछला सीजन गुजरात टाइटन्स ने जीता था

पिछले सीजन में, हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन ने गुजरात टाइटन्स को अपने पहले सीजन में फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से जीत के साथ आईपीएल खिताब दिलाया था. गुजरात टाइटंस के कप्तान ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जिसमें जॉस बटलर का अहम विकेट शामिल था. हार्दिक ने फिर 30 गेंदों पर 34 रन भी बनाए थे.

मुफ्त में कहां देख सकेंगे आईपीएल 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग? (IPL 2023 Live Streaming Free)

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की लाइव स्ट्रीमिंग आप इस बार डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर नहीं देख सकेंगे. बता दें कि आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. आप इस धमाकेदार लीग को जिओ सिनेमा ऐप पर मुफ्त में देख सकेंगे.