India vs West Indies: टीम इंडिया फिलहाल एक महीने के आराम पर है. इसके बाद टीम को जुलाई की शुरुआत से लेकर साल के अंत तक लगातार क्रिकेट खेलना है. टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी, जहां उन्हें 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. हालांकि अभी तक इसके लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. अब इस दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: आईसीसी और बीसीसीआई ने नहीं सुनी पाकिस्तान की बात, वर्ल्ड कप को हरी झंडी

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर खतरा (India vs West Indies)

वेस्टइंडीज की टीम जिम्बाब्वे में खेले जा रहे विश्व कप क्वालीफायर का हिस्सा है. टीम इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए खेल रही है. ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भारत से टेस्ट सीरीज का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं. क्वालीफायर 9 जुलाई तक खेले जाने हैं, जबकि भारत को 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलना है. इसे लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: टीम इंडिया के लिए सिर दर्द हैं ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी, बिगाड़ सकते हैं खेल

सामने आया बड़ा अपडेट

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा, ”क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर का फाइनल निरर्थक है, इसलिए हमारे टेस्ट खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे, लेकिन पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम फाइनल तक पहुंचें.” आपको बता दें कि जिम्बाब्वे में खेले जा रहे विश्व कप क्वालीफायर में जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, रोस्टन चेज़ और अल्जारी जोसेफ टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें: Ashes Series History: क्रिकेट की 140 साल पुरानी सीरीज का क्या है इतिहास? खेला जा रहा 73वां सीजन

वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल

12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका
20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद
27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस
29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस
1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद
3 अगस्त, पहला टी20, त्रिनिदाद
6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना
8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना
12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा
13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा