India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच ODI World Cup 2023 में 15 अक्टूबर को खेला जाना था. लेकिन अब ये मैच 15 अक्टूबर को नहीं होने वाला है. वहीं, केवल भारत और पाकिस्तान के मैच को ही नहीं बल्कि 6 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. बता दें, ICC वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होना और ये 19 नवंबर तक चलने वाला है. ऐसे में इसी बीच अक्टूबर में नवरात्रि का त्योहार शुरू होने वाला है. इस वजह से भारत पाकिस्तान मैच शेड्यूल को बदल दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः ICC Latest Ranking: गिल और कोहली को आईसीसी रैंकिंग में भारी नुकसान, जानें लेटेस्ट रैंकिंग

India vs Pakistan मैच कब होगा

भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को होने वाला था. ये मैच अहमदाबाद में होना है. लेकिन ये महामुकाबला अब 14 अक्टूबर को ही कराया जाएगा. पाकिस्तान के इस मैच के अलावा 12 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले हैदराबाद मैच को भी 10 अक्टूबर को कराया जाएगा. ESPN क्रिकइंफो के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इस बदलाव को लेकर राजी हो गया है.

यह भी पढ़ें: ODI Match में 99 पर आउट होने वाली भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट, एक की तो 3 बार फूटी किस्मत

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 में केवल एक मैच नहीं बल्कि कुल 6 मुकाबलों के शेड्यूल बदलने वाले हैं. ये फैसला नवरात्रि की वजह से लिया जा रहा है. 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन होगा. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने BCCI को तारीख बदलने के लिए सचेत किया है. क्योंकि, देश में नवरात्रि का बड़ा महत्व है और इस समय देश के हर मंदिरों में काफी भीड़ जुटती है. ऐसे में भारत पाकिस्तान मैच के लिए अलग से सुरक्षा की जरूरत होगी. वहीं, नवरात्री की भीड़ के लिए सुरक्षा के इंतजाम किये जाएंगे. ऐसे में परेशानी बढ़ सकती है.

सुरक्षा के प्रोटोकॉल को देखते हुए भारत पाकिस्तान का मैच 14 अक्टूबर को ही कराने का फैसला लिया जा रहा है.