IND vs ENG, T20 World Cup Semifinal: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मुकाबला जारी है. 10 नवंबर को एडिलेड में हो रहे सेमीफाइनल मैच के लिए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए है. इस मैच में भारतीय टीम (Indian Team) का पलड़ा भारी दिख रहा है.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम को 169 रनों का टारगेट मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 63 रन बनाए. उन्होंने 33 गेंद की सहायता से चार चौके और पांच छक्के जड़ें. वह लास्ट बॉल पर हिटविकेट आउट हुए. पांड्या के अलावा विराट कोहली ने भी 40 गेंद पर 50 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Net Worth: हार्दिक पांड्या के पास है कुल इतनी संपत्ति, सुनकर रह जाएंगे हक्के-बक्के!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए अधिक रन नहीं बनाया पाया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा 27 रन ही बना पाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए. ऋषभ पंत 6 और केएल राहुल 5 रन बना पाए. रविचंद्रन अश्विन 1 भी बॉल खेले बिना जीरो पर नाबाद रहे. क्रिस जॉर्डन ने 4 ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने एक-एक सफलता अपने नाम दर्ज की.

देखें वीडियो-

बता दें कि लास्ट गेंद पर हार्दिक एक बड़ी गलती कर बैठे, जिसके कारण से उनको और भारतीय टीम को 4 रनों का नुकसान हो गया. यदि हार्दिक पांड्या यह गलती नहीं करते तो टीम इंडिया का स्कोर 168 की जगह 172 रन होता.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान कब और किस-किस वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंचा, रिकॉर्ड देख रह जाएंगे दंग!

लास्ट 5 ओवर में हार्दिक पांड्या शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. 20वें ओवर में भी हार्दिक ने जॉर्डन को एक चौका और एक छक्का जड़ दिया था. लास्ट बॉल पर मिड विकेट की दिशा में शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक विकेट में अधिक डीप चले गए और और शॉट खेलने के बाद पांड्या का पैर विकेट पर लग गया. वह विकेट की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए.लेकिन बॉल भी बाउंड्री के पार पहुंची थी.

यह भी पढ़ें: T20 WC के बीच IPL 2023 से जुड़ी बड़ी खबर, इस दिन होगा मिनी ऑक्शन