मुंबई के ताज पैलेस होटल में बीसीसीआई की एजीएम खत्म हो गई है. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) के पूर्व अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने आधिकारिक तौर पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है. जय शाह (Jay Shah) बीसीसीआई सचिव के रूप में काम करते रहेंगे. आशीष शेलार (Ashish Shelar) को BCCI कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) उपाध्यक्ष होंगे, जबकि देवजीत सैकिया (Devjit Saikia)संयुक्त सचिव होंगे. लेकिन इन सब के बीच एक और महत्वपूर्ण खबर है की बोर्ड ने मार्च में होने वाले महिला आईपीएल (Women IPL)को भी मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें: एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, जय शाह ने कही ये बात

महिला आईपीएल को मिली हरी झंडी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को लंबे समय से प्रतीक्षित महिला इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को मंजूरी दे दी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मुंबई में आयोजित 91वीं वार्षिक आम बैठक में यह निर्णय लिया. बीसीसीआई ने 2022-2025 के लिए वरिष्ठ महिलाओं के भविष्य के दौरे के कार्यक्रम को भी मंजूरी दी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार 2018 में महिला टी 20 चैलेंज का आयोजन किया, जब दो टीमों – ट्रेलब्लेज़र और सुपरनोवा – ने मई 2022 को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल क्वालीफायर 1 से पहले एकतरफा मैच खेले. एलिसा हीली, डैनी वायट, मेग लैनिंग और एलिसे पेरी सहित 10 विदेशी खिलाड़ियों ने मैच में भाग लिया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 qualifiers points table: सुपर-12 में जगह बनाने के लिए 8 टीमों के बीच टक्कर

ICC की भूमिका के लिए किसी का नाम सामने नहीं रखेगी BCCI

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई द्वार ICC अध्यक्ष की भूमिका के लिए कोई नाम प्रस्तावित नहीं किया जाएगा. आईसीसी नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख गुरुवार 20 अक्टूबर है और बीसीसीआई में आम सहमति है कि इस बार भारतीय बोर्ड किसी का नाम फॉरवर्ड नहीं करेगा.