Cricketer Education: Bihar Board के 10वीं कक्षा की रिजल्ट आ चुकी है. रिजल्ट में 81.04 छात्र पास किये हैं. बोर्ड में रुमान अशरफ ने टॉप किया है. लेकिन जिन छात्रों के कम नंबर आए हैं. उनके लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की मार्कशीट उन्हें मोटिवेट कर रही है. हाल में विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. ये मार्कशीट इसलिए भी खास है क्योंकि इन दिनों बोर्ड के रिजल्ट्स आ रहे हैं, ऐसे में कम अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को कोहली की ये मार्कशीट मोटिवेट (Cricketer Education) कर सकती है. बता दें विराट कोहली ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं लेकिन वह अपने करियर में सफल है.

विराट कोहली की मार्कशीट देखकर आपको महसूस होगा की पढ़ाई जरूरी है लेकिन अगर आपका लक्ष्य सही है तो आपके लिए मार्कशीट मायने नहीं रखेगी.

यह भी पढ़ेंः IPL Records: IPL से इन खिलाड़ियों ने की सबसे ज्यादा कमाई, देखें लिस्ट

चलीये आपको बताते हैं विराट कोहली से लेकर सचिन और धोनी तक हमारे क्रिकेटर्स कितने पढ़े-लिखे हैं.

सचिन तेंदुलकर- महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के हर क्षेत्र में नंबर 1 रहे हैं. लेकिन पढ़ाई में वह 10वीं भी पास नहीं हैं. उन्होंने 16 साल में ही टीम इंडिया में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी.

एमएस धोनी- टीम इंडिया के सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने केवल 12वीं तक पढ़ाई की है. हालांकि, ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन लिया था लेकिन वह पूरा नहीं कर पाए और पढ़ाई छोड़नी पड़ी.

विराट कोहली- विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट वायरल है. वहीं वह केवल 12वीं तक पढ़े हैं. लेकिन उनकी सफलता ऊचाइंयों पर हैं.

हार्दिक पांड्या- टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी सिर्फ 9वीं तक ही पढ़े थे, इसके बावजूद हार्दिक ने अपने करियर में कई नए कीर्तिमान बनाए.

शिखर धवन ने 12वीं तक पढ़ाई की, जबकि युवराज सिंह भी 12वीं तक पढ़े हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023:आईपीएल में नेट बॉलर्स को कितनी मिलती है फीस? जानकर रह जाएंगे आप हैरान

हालांकि कुछ क्रिकेट काफी पढ़े लिखे भी है. वीरेद्र सहवाग ने ग्रेजुएशन किया है. अनिल कुंबले मैकनिकल इंजीनियरिंग की है. सौरव गांगुली भी ग्रेजुएट हैं और राहुल द्रवीड़ ने MBA किया है.

आपको बता दें, क्रिकेटरों की ये जानकारी इंटरनेट की जानकारियों से ली गई है. इस पर किसी तरह का दावा नहीं किया जा रहा है.