भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज कर एशिया कप 2022 का शानदार आगाज किया है. लेकिन भारत-पाकिस्तान के महा-मुकाबले का रोमांच अभी खत्म नहीं हुआ है. अभी इसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें फिर से आपने सामने आ सकती हैं. वो भी एक नहीं दो बार. आइए जानते हैं कैसे. 

यह भी पढ़ें: India vs Hong Kong: रोहित शर्मा रचेंगे कप्तानी का नया कीर्तिमान, धोनी-विराट को पीछे छोड़ेंगे

4 सितंबर को कैसे होगा IND vs PAK मुकाबला

एशिया कप के फॉर्मेट को इस तरह से तैयार किया गया है कि एक ग्रुप में टॉप-2 में रहने वाली दोनों टीमें भी एक दूसरे के खिलाफ एक मैच खेलेंगी. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हांगकांग है. अगर भारत अपने ग्रुप में हांगकांग को हराकर पहले और पाकिस्तान भी हांगकांग को हराकर दूसरे स्थान पर रहती है तो भारत-पाकिस्तान 4 सितंबर को एक और मुकाबला खेलेंगे.  

यह भी पढ़ें: क्या शुभमन गिल और सारा अली खान एक दूसरे को डेट कर रहे हैं? फोटोज वायरल

एशिया कप के शेड्यूल के अनुसार सुपर4 राउंड में वो दो टीम पहुंचेगी जो अपने ग्रुप में टॉप 2 पर रहेगी. ज्यादा संभावना है कि भारत अपने दूसरे मुकाबले में हांगकांग को हराकर अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहे. ऐसे में उसे 4 सितम्बर को अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा. जोकि पाकिस्तान हो सकती है. फिर 6 सितंबर को भारत का मुकाबला दूसरे ग्रुप की नंबर एक पर रहने वाली टीम से होगा. इसके बाद 8 सितंबर को दूसरे ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम भारत से मुकाबला करेगी.    

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की फैन हुईं स्मृति ईरानी, वायरल रिएक्शन पर किया ये कमेंट

एशिया कप में तीसरी बार कैसे भिड़ेंगे भारत-पाक 

ग्रुप स्टेज में अपने ग्रुप की दो टीमों के साथ एक-एक मैच खेलने के बाद दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें तीन-तीन मैच और खेलेंगी. इसमें ज्यादा पॉइंट हासिल करने वाली टॉप-2 टीम 11 सितंबर को फाइनल खेल सकती हैं. बहुत अधिक सम्भावना है कि फाइनल मुकाबला भी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाए. ऐसे में भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप के दौरान तीन बार भिड़ेंगी.