एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत ने पाकिस्तान को पहले मुकाबले में हराकर शानदार जीत दर्ज की. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 28 अगस्त को खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की और इसके साथ ही टीम ग्रुप ए की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. एशिया कप में अपना दबदबा कायम रखने के लिए टीम इंडिया बुधवार 31 अगस्त को अपना दूसरा मुकाबला हांगकांग से खेलेगी.

यह भी पढ़ें: India vs Hong Kong: रोहित शर्मा रचेंगे कप्तानी का नया कीर्तिमान, धोनी-विराट को पीछे छोड़ेंगे

पाकिस्तान की टीम के मुकाबले हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) की टीम भले ही कमजोर है लेकिन इस टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो अपने अकेले दम पर मैच पलट सकता है और जिससे टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत है. हॉन्ग कॉन्ग के इस घातक खिलाड़ी का नाम है बाबर हयात (Babar Hayat) जो कि पाकिस्तानी मूल के हैं.

एशिया कप टी20 में बाबर हयात के नाम है सबसे ज्यादा रन

हॉन्ग कॉन्ग की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं. इस टीम में ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं बाबर हयात. पाकिस्तानी मूल के बाबर हयात एशिया कप टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने तीन मैचों में 64.66 की औसत और 160 की स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup: 4 सितंबर को फिर IND vs PAK मुकाबला, जानें टूर्नामेंट का फॉर्मेट

टी20 में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज

बाबर ने 2014 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और इसके बाद टी20 फॉर्मेट में अभी तक 32 मैच में 29.15 की औसत और 127 की स्ट्राइक रेट से 758 रन बना चुके हैं. वह अपने टी20I करियर में एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं. एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में शतक लगाने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें: क्या शुभमन गिल और सारा अली खान एक दूसरे को डेट कर रहे हैं? फोटोज वायरल

2016 एशिया कप में लगाया था शतक

पिछले सालों के एशिया कप में भी हयात का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. उन्होंने 2016 में ओमान के खिलाफ मैच में शतक जमाया था. क्वॉलिफाइंग मुकाबले में उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में 122 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 96 रन सिर्फ बाउंड्री (9 चौके और सात छक्के) से बनाए थे.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की फैन हुईं स्मृति ईरानी, वायरल रिएक्शन पर किया ये कमेंट

भारत के खिलाफ पहली बार खेलेंगे टी20 मैच

31 अगस्त को होने वाले मैच में टी20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ बाबर हयात पहली बार खेलेंगे. वनडे में भी वह टीम इंडिया के खिलाफ एक बार ही खेले हैं और इसमें उन्होंने 18 रन बनाए थे. यह मुकाबला 2018 में खेला गया था. इसमें उन्होंने 20 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए थे लेकिन वह जल्द ही आउट हो गए. भारत को इस मुकाबलें में जीत हासिल हुई थी.