Alex Hales: ODI World Cup 2023 से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लग चुका है. इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज Alex Hales ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. इस अचानक फैसले से टीम के लिए मुश्किल बढ़ने वाली है. बता दें, एलेक्स हेल्स पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे जो चैंपियंस बनी थी. एलेक्स ने अपने संन्यास लेने की घोषणा सोशल मीडिया पर की है.

एलेक्स ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने रिटायरमेंट को लेकर लिखा, कृपया नोट कर ले मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया है. तीनों प्रारूपों में 156 बार देश का प्रतिनिधित्व करना काफी अच्छा रहा. मैंने कुछ यादें और दोस्ती जीवन भर के लिए बना ली है. मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है.’

यह भी पढ़ेंः Team India Successful T20I Captain: टीम इंडिया के लिए टी20 के सबसे सफल कप्तान, यहां देखें पूरी लिस्ट

एलेक्स हेल्स ने आगे लिखा, इंग्लैंड के लिए खेलने के दौरान कई उतार चढ़ाव देखे. यह एक शानदार यात्रा रही है और मैं संतुष्ट हूं कि, इंग्लैंड के लिए मेरा आखिरी गेम विश्व कप फाइनल रहा. मुझे हमेशा दोस्त, परिवार और प्रशंसकों का समर्थन मिला.

View this post on Instagram

A post shared by Alex Hales (@alexhales1)

एलेक्स हेल्स ने अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में खेला था. हालांकि, हेल्स ने कहा है कि वह घरेलू क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ेंः India vs Pakistan मैच 15 अक्टूबर को अब नहीं होगा! वर्ल्ड कप शेड्यूल बदलने की वजह क्या है

Alex Hales का रिकॉर्ड

एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच, 70 वनडे मैच और 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. टेस्ट क्रिकेट में 573 रन के साथ 5 अर्धशतक जमाए थे.वनडे इंटरनेशनल में 2419 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशन में हेल्स ने 2074 रन बनाए है जिसमें एक शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं.