कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की कांस्य पदक विजेता पूजा सिहाग (Pooja Sihag) के पति शनिवार (27 अगस्त) देर रात हरियाणा के रोहतक में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) महेश कुमार के मुताबिक अजय नंदल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: भारत-पाक मैच ग्रुप में देखने पर लगेगा 5 हजार का जुर्माना! जानें ये आदेश

डीएसपी ने कहा, “अजय नंदल के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था. उसके पिता ने अजय के दोस्त रवि पर ड्रग ओवरडोज का आरोप लगाया है. यह घटना महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय के पास हुई है.”

भारतीय पहलवान पूजा सिहाग ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई को शुरू होकर 8 अगस्त को संपन्न हुआ था. 

पूजा सिहाग, अजय नांदल के साथ 27 नवंबर 2021 को शादी के बंधन में बंधी थी. पूजा के पति, अजय एक एक पूर्व पहलवान थे और बाद में वह सेना में अधिकारी बने.

यह भी पढ़ें: नोएडा का ट्विन टावर क्यों गिराया जा रहा है?

कौन हैं पूजा सिहाग?

17 जुलाई 1997 को जन्मी पूजा सिहाग हरियाणा (Haryana) के हांसी शहर की रहने वाली हैं. पूजा सिहाग के दिवंगत पिता सुभाष सिहाग एक किसान थे और मां गृहणी हैं. पूजा के पिता उन्हें कुश्ती में बहुत आगे बढ़ते देखना चाहते थे लेकिन साल 2021 में एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर में जब पूजा कुश्ती लड़ रही थी, ठीक उसी वक्त हरियाणा में घर पर मौजूद उनके पिता का निधन हो गया.  

पूजा सिहाग ने साल 2011 में 13 साल की उम्र में कुश्ती लड़ना शुरू कर दिया था. वैसे तो पूजा ने सिर्फ फिट रहने के लिए कुश्ती शुरू की थी लेकिन जल्द ही यह उनके लिए जुनून में बदल गई और उन्होंने आगे चलकर खूब पदक जीते.  सिहाग ने रोहतक के एलएम हिंदू विश्वविद्यालय से कला स्नातक (बीए) की डिग्री प्राप्त की है.