गुड़गांव (Gurgaon) के सिविल लाइंस इलाके में गुरुवार (11 अगस्त) सुबह एक पालतू पिटबुल डॉग (pit bull) ने कथित तौर पर एक 35 वर्षीय महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि महिला का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पुलिस के मुताबिक, घटना सुबह करीब सात बजे की है, जब मुन्नी रहमान नाम की घरेलू कामगर काम पर जा रही थी.

यह भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र’ में Shah Rukh Khan बड़ा रोल निभा रहे हैं, सोशल मीडिया पर VIDEO लीक

एक पुलिस अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को नाम न छापने की शर्त पर बताया, “प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुत्ते ने उस पर पीछे से हमला किया था, जिसके बाद वह सड़क पर गिर गई और कुत्ता उसके ऊपर चढ़ गया और उसकी गर्दन पर काट लिया. वहां से गुजर रहे एक दूधवाले ने अपनी मोटरसाइकिल रोक दी और कुत्ते को डराने के लिए दूध के डिब्बे की टोपी का इस्तेमाल किया. राहगीरों के हस्तक्षेप के बाद कुत्ते ने उसे जाने दिया, लेकिन जैसे ही उसे बचाया जा रहा था, कुत्ते ने फिर से उस पर हमला किया और उसके सिर और चेहरे पर काट लिया.”

पुलिस ने कहा कि पीड़ित को गुड़गांव के सिविल अस्पताल ले जाया गया और फिर दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

पुलिस ने बताया कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में आईपीसी की धारा 289 और 338 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. सिविल लाइंस के एसएचओ पंकज कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “पीड़ित की हालत अब स्थिर है. हमने कुत्ते के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मालिक ने कुत्ते का पट्टा निकाल दिया था. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हम कुत्ते की कस्टडी के संबंध में नगर निगम के अधिकारियों से परामर्श कर रहे हैं और यदि इसे किसी आश्रय में ले जाने की आवश्यकता है तो उस विषय में भी बात कर रहे हैं.”

यह भी पढ़ें: अक्षय की ‘रक्षाबंधन’ और आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने पहले दिन कितनी कमाई की, जानें

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले की मूल निवासी व पीड़िता की भाभी ब्यूटी रहमान ने शिकायत में बताया कि वह और मुन्नी सिविल लाइंस क्षेत्र में घरेलू कामगर के रूप में काम करते हैं और दोनों सुबह 7 बजे के आसपास काम करने के लिए जा रहे थे.

ब्यूटी ने FIR में बताया, “मुन्नी मेरे आगे-आगे चल रही थी. जब हम पीडब्ल्यूडी रेस्टहाउस के पास एक घर के सामने पहुंचे, तो कुत्ते के मालिक ने कुत्ते का पट्टा हटा था. तभी उसने अचानक हमला कर दिया और उस पर झपट बैठा. कुत्ते का मालिक दूर से ही देखता रहा. मुन्नी के सिर, चेहरे और बाहों पर कई घाव हुए और उसे बेहोसी की अवस्था में एक अस्पताल ले जाया गया, जहां वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही है. पहले भी इस कुत्ते ने कई लोगों को काटा है, लेकिन इसके मालिक को इसकी परवाह नहीं है.”

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को उर्वशी रौतेला का तीखा जवाब! लिखा- रक्षाबंधन की बधाई ‘छोटू भैया’

याद दिला दें कि लखनऊ में जुलाई महीने में पालतू पिटबुल के हमले से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी.