पेटीएम (Paytm) ने अपने प्लेटफॉर्म के जरिए एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) बुक करने वाले नए यूजर्स के लिए एक नई डील की घोषणा की है. नए ऑफर के तहत नए यूजर्स पेटीएम ऐप पर अपनी पहली एलपीजी बुकिंग पर 30 रुपये का फ्लैट कैशबैक (Cashback offer) प्राप्त कर सकते हैं. कैशबैक ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए यूजर को भुगतान करते समय चेकआउट पेज पर एक प्रोमो कोड ‘FIRSTCYLINDER’ का इस्तेमाल करना होगा. 

यह भी पढ़ें: Budget के बीच एक अच्छी खबर आपको मिली क्या? LPG सिलेंडर के दाम 91 रुपये घटे

यह कैशबैक ऑफर सभी 3 प्रमुख एलपीजी कंपनियों – इंडेन, एचपी गैस और भारतगैस की सिलेंडर बुकिंग पर लागू है. यूजर्स के पास अब पेटीएम पोस्टपेड नामक ‘Paytm Now Pay Later’ प्रोग्राम में एनरोल करके सिलेंडर बुकिंग का भुगतान अगले महीने करने का विकल्प होगा. इसके अलावा, मौजूदा पेटीएम यूजर्स को अपना सिलेंडर मुफ्त में प्राप्त करने का मौका भी मिल सकता है. पेटीएम ऐप पर भुगतान प्रक्रिया को पूरा करने से पहले उन्हें केवल कूपन कोड ‘FREEGAS’ का उपयोग करना होगा. 

यह भी पढ़ें: LPG Cylinder Subsidy: अगर आपको भी नहीं मिल रही गैस सिलेंडर की सब्सिडी तो घर बैठे करें ये काम

कंपनी ने हाल ही में एक नई सुविधा जोड़कर ऐप पर एलपीजी बुकिंग अनुभव को अपडेट किया है जो यूजर्स को अपने गैस सिलेंडर और स्वचालित रिफिल रिमाइंडर की डिलीवरी को ट्रैक करने की सुविधा देता है. यूजर्स ऐप पर बुक गैस सिलेंडर टैब पर टैप कर सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए गैस सेवा प्रोवाइडर का चयन कर सकते हैं.

LPG सिलेंडर के दाम 91 रुपये घटे

राष्ट्रीय तेल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 फरवरी से 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की कटौती की है. राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर 1907 रुपये में मिलेंगे. हालांकि घरेलू गैस का रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हर महीने की एक तारीख को राष्ट्रीय तेल मार्केटिंग कंपनियां नए रेट जारी करती हैं.  

यह भी पढ़ें: LPG: अब मुफ्त में पाएं गैस कनेक्शन, जानिए कैसे घर बैठे आप कर सकते हैं अप्लाई

पिछले महीने 1 जनवरी को 19 किलो वाणिज्यिक रसोई गैस सिलेंडर कीमत 102.50 रुपये कम कर दी गई थी. जिससे दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 1998.50 रुपये हो गई थी. बता दें कि अतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इसके बावजूद देश मे न पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) महंगा किया जा रहा है और ना ही रसोई गैस के दाम बढ़े हैं.

यह भी पढ़ें: LPG गैस सिलेंडर को लेकर सरकार करने जा रही बड़ा बदलाव! मिलेगा करोड़ों लोगों को फायदा