National Boyfriend Day 2023: स्कूल या कॉलेज लाइफ में अक्सर लड़कियों के बॉयफ्रेंड बन जाते हैं. हालांकि ऐसा जरूरी नहीं कि ये रिश्ता आपको कॉलेज या स्कूल में ही मिले कभी-कभी तो घर के आस-पास या ऑफिस में भी दिल को कोई अच्छा लगने लगता है. किसी लड़की का लड़का दोस्त जिसे वो प्यार करती है उसे बॉयफ्रेंड कहते हैं. रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के काफी खास होते हैं और उनके लिए लड़कियां बॉयफ्रेंड डे मनाती हैं लेकिन उनकी जिंदगी में ये क्या मायने रखता है और इसका इतिहास क्या है इसे क्यों मनाय जाता है चलिए आपको इसके बारे में कुछ डिटेल्स आपको देते हैं.

यह भी पढ़ें: Anushka Sharma Pregnancy News: क्या अनुष्का शर्मा की दूसरी प्रेग्नेंसी की खबरें सच हैं? जानें इसका सटीक जवाब!

3 अक्टूबर को ही क्यों मनाया जाता है बॉयफ्रेंड डे? (National Boyfriend Day 2023)

ऐसा माना जाता है कि साल 2014 में नेशनल बॉयफ्रेंड मनाने का कॉन्सेप्ट शुरू हुआ. हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. साल 2016 में इंटरनेट पर हजारों ट्वीट्स नेशनल बॉयफ्रेंड डे के हुए थे और ऐसा कहा जा सकता है कि ये इंटरनेट की देन है. इसके लिए कोई प्रस्ताव कहीं पारित नहीं किया गया और ना ही इसे यूनाइटेड नेशन ने मनाने की कोई पहल की थी. इसे दिमाग की एक खुराफात मानी जा सकती है जो धीरे-धीरे दुनिया में मशहूर हो गई. अब ऐसा ही माना जाता है कि कुछ लवर्स ने इस दिन को मनाने का ट्रेंड शुरू किया सोशल मीडिया पर ट्रेंड करवाया और ये दुनिया में मशहूर हो गया. 3 अक्टूबर को हर साल नेशनल बॉयफ्रेंड्स डे (National Boyfriend Day) मनाया जाता है. इस दिन गर्लफ्रेंड को अपने बॉयफ्रेंड के लिए खास बनाना चाहिए और उनके लिए ये दिन स्पेशल बना देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Box Office: जवान का कुछ नहीं बिगाड़ पाई, फुकरे 3, चंद्रमुखी 2 और द वैक्सीन वॉर

कब होता है गर्लफ्रेंड डे? (National Girlfriends Day)

National Girlfriend Day के इतिहास को लेकर कोई लिखित तथ्य नहीं है लेकिन ऐसा माना जाता है कि साल 2004 में पहली बार गर्लफ्रेंड डे मनाने का जिक्र हुआ था. एक Luxury Website के अनुसार साल 2004 में एक दूसरे के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए गैल पल्स ने इस दिन को पहली बार मनाया था. इसका कोई प्रमाण भी मौजूद नहीं है लेकिन उन्हीं रिपोर्ट्स के आधार पर गर्लफ्रेंड डे मनाया जाने लगा. कुछ लोगों का कहना है कि लेखिका कैथलीन लैंग और एलिजाबेथ बटरफील्ड की किताब ‘गर्लफ्रेंड्स गेटावे’ (Girlfriend Gateway) के प्रमोशन के दौरान गर्लफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत की गई और उनकी ये किताब साब 2002 में पब्लिश हुई थी.

यह भी पढ़ें: Sunny Deol की नई फिल्म कौन सी होगी आ गया बड़ा अपडेट, आमिर के साथ मिला 95 करोड़ का ऑफर