देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के CEO सलिल पारेख की सैलरी में भारी भरकम बढ़ोतरी हुई है. इस इजाफे के साथ ही सलिल पारेख की सैलरी (Salil Parekh Salary) पैकेज सालाना 49 करोड़ रुपये से बढ़कर 71.02 करोड़ रुपये हो गई है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंफोसिस ने सीईओ की सैलरी में 88 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. इंफोसिस (Infosys) के CEO सलिल पारेख की सैलरी इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: PPF और सुकन्या वालों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सरकार लेगी ये बड़ा फैसला

इंफोसिस का बयान

इंडिया डॉट कॉम के लेख के अनुसार, सॉफ्टवेयर कंपनी ने CEO की सैलरी में की गई जबरदस्त बढ़ोतरी को सही ठहराते हुए कहा, “इंफोसिस ने सलिल के नेतृत्व में शानदार ग्रोथ हासिल की है. इसके लिए वो अधिक सैलरी पाने के अधिकारी हैं.” सलिल पारेख की सैलरी में बढ़ोतरी का ये फैसला उनके कार्यकाल को 5 वर्ष और बढ़ाए जाने के ऐलान के बाद आया है. सलिल पारेख को फिर से कंपनी का सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है. उनका अगला कार्यकाल 31 मार्च 2027 तक चलेगा.

यह भी पढ़ें: नौकरी के साथ बिना निवेश के शुरू करें ये 3 सुपरहिट Business, होगी बंपर कमाई

इंफोसिस के परिणाम

सलिल पारेख के पास आईटी इंडस्ट्री में 30 वर्ष से अधिक काम करने का एक्सपीरियंस है. इंफोसिस ने 13 अप्रैल को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए चौथी तिमाही के परिणाम का ऐलान किया. कंपनी ने इसी तिमाही में पिछले वर्ष की तुलना में 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की है. इंफोसिस कंपनी का मुनाफा 5,686 करोड़ रुपये रहा और पिछले वर्ष इसी तिमाही में मुनाफा 5076 करोड़ रुपये था.

यह भी पढ़ें: 25 रुपये का शेयर 11 हजार का हुआ, एक लाख लगाते तो मिलता 4.5 करोड़ का रिटर्न

क्या बोले सलील पारेख

इंफोसिस के परिणामों पर आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के CEO सलिल पारेख ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा, “क्लाउड क्षमता, वन इंफोसिस अप्रोच और डिजिटल पर जोर देने की वजह से इंफोसिस ने पिछले एक दशक में इस वर्ष सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया है. वहीं कंपनी का मार्केट शेयर भी अधिक बढ़ा है.”

यह भी पढ़ें: एलोवेरा की खेती से कमाएं 5 गुना मुनाफा! यहां जानें कैसे शुरू करें