देश का लोकप्रिय डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर टाटा प्ले, जिसे पहले टाटा स्काई के नाम से जाना जाता था. अपने ग्राहकों को एक शानदार फाइबर सर्विस देता है. टाटा प्ले फाइबर नाम की इस सेवा में कई प्लान्स शामिल हैं. इस लेख में हम आपको 1Gbps वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बताएंगे, जिसे टाटा प्ले फाइबर के साथ रिलायंस जिओ (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) भी ऑफर करते हैं. चलिए जानते हैं कि टाटा प्ले का ये प्लान बाकी कंपनियों के प्लान से किस तरह बेहतर है.

यह भी पढ़ें: अब Disney+ Hotstar मिलेगा बिल्कुल मुफ्त, जानें जियो, एयरटेल और VI का नया प्लान

टाटा प्ले फाइबर के 1Gbps वाले प्लान के बारे में जानें

आपकी जानकारी के लिए बता दें टाटा प्ले फाइबर के इस प्लान के लिए हर महीने 3,600 रुपये का भुगतान करना पड़ता है. इस प्लान में आपको 1Gbps की स्पीड पर 3,300GB या 3.3TB इंटरनेट मिलता है जिसके खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 3MBPS तक कम हो जाती है. बता दें कि आप इस प्लान को अलग-अलग वैलिडिटी पर खरीद सकते हैं. अगर आप इस प्लान को 1 महीने के स्थान पर 3 महीनों के लिए खरीदते हैं तो उसके लिए आपको 10,800 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. वहीं, अगर 6 महीने की वैधता अवधि के लिए खरीदते हैं तो उसके लिए आपको 19,800 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: Jio लाया शानदार ऑफर, डाटा के साथ Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन, देख सकेंगे IPL 2022

जिओ फाइबर के 1Gbps वाले प्लान के बारे में जानें

जिओ (Jio) के प्लान में आपको हर महीने 3,999 रुपये भुगतने पर 3,300GB इंटरनेट दिया जाएगा. इसके अलावा आपको इस प्लान के तहत एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन, नेटफ्लिक्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार का एक्सेस और कई सारे दूसरे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की मेंबरशिप दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Vi लेकर आया यूजर्स के लिए कमाल का ऑफर, सस्ते रिचार्ज में भरपूर डाटा

एयरटेल एक्सट्रीम के 1Gbps वाले प्लान के बारे में जानें

एयरटेल (Airtel) का ये इंफिनिटी प्लान एक महीने के लिए 3,999 में 1Gbps हाई स्पीड इंटरनेट डेटा देता है. इस प्लान के तहत आपको 3500GB डेटा के साथ अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी प्लस हॉटस्टार जैसे प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सब्सक्रिप्शन और विंक म्यूजिक का एक्सेस भी मिलता है.

यह भी पढ़ें: Post Office ने शुरू की नई सेवा, अब घर बैठे PPF समेत अन्य योजनाओं में करें निवेश