उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) के दूसरे चरण में 55 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को 9 जिलों में हो रही वोटिंग के बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हिजाब (Hijab) मामले पर कहा कि देश की व्यवस्था संविधान के अनुरूप चलनी चाहिए. हमारी व्यक्तिगत आस्था और पसंद-नापसंद हम देश और संस्थाओं पर लागू नहीं कर सकते हैं.

न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्या मैं राज्य के लोगों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को भगवा पहनने के लिए कह रहा हूं? वे जो पहनना चाहते हैं. वह उनकी पसंद है लेकिन स्कूल में एक ड्रेस कोड लागू होना चाहिए. यह स्कूलों में अनुशासन का मामला है.

यह भी पढ़ें: ‘सिखों के लिए पगड़ी की तरह इस्लाम में Hijab जरूरी नहीं’, हिजाब विवाद पर बोले केरल के राज्यपाल

देश के संविधान को मानना होगा

इस दौरान उन्होंने कहा कि क्या सेना और फोर्स में कोई यह कह सकता है कि हम हमने अपने से चलेंगे. जब संस्थाओं की चर्चा होगी तो उसके नियम कानूनों को मानना और देश की बात होगी तो देश के संविधान को मानना होगा.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नए देश में सबका विकास होगा लेकिन किसी का भी तुष्टीकरण नहीं होगा. राज्य की सरकार सबका साथ, सबका विकास की अनुरूप के साथ काम कर रही है. नया देश संविधान के अनुरूप चलेगा, शरीयत के अनुसार नहीं. मैं स्पष्टता से कह सकता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:  कौन हैं धर्म सिंह सैनी? 4 बार जीत चुके हैं विधानसभा चुनाव

80 प्रतिशत लोग सरकार के अच्छे कार्यों का समर्थन करते हैं

सीएम योगी ने जारी चुनाव के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव को घेरा है. उन्होंने 80 बनाम 20 वाले बयान का जिक्र किया. योगी ने कहा कि मैंने 80 बनाम 20 की बात की थी, 80 प्रतिशत बीजेपी के साथ होंगे और 20 प्रतिशत हमेशा विरोध करते हैं उन्होंने कहा कि हमने जाति, मत, मजहब की बात नहीं की थी. 80 प्रतिशत वो लोग जो राज्य में सरकार के अच्छे कार्यों का समर्थन करते हैं और 20 प्रतिशत वो लोग जिन्हें हमेशा विरोध करते है.