इन दिनों साउथ सिनेमा की फिल्में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही हैं. साउथ सुपरस्टार यश की फिल्म KGF2 हर दिन नये रिकॉर्ड बनाने में लगी है और तेजी से 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली ये उन फिल्मों में शामिल हो गई है. 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्म केजीएफ 2 ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अब तक 298 करोड़ का कारोबार किया है और हिंदी बॉक्स ऑफिस पर जल्द ही ये 300 क्लब में शामिल होगी. इससे पहले हिंदी बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्में तेजी से बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ क्लब में शामिल हुईं. 

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files किस OTT पर और किस दिन आ रही है? जाने सटीक जानकारी

हिंदी BO पर 300 करोड़ क्लब में ये फिल्में हुईं शामिल

1. दंगल (Dangal)

साल 2016 में आई दंगल के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन ने हर किसी को चौंका दिया था. फिल्म ने ओवरऑल 2000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था हालांकि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मात्र 4 दिनों में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. फिल्म रेसलर गीता फोगाट के ऊपर बनी थी.

2. संजू (Sanju)

View this post on Instagram

A post shared by Rajkumar Hirani (@hirani.rajkumar)

रणबीर कपूर की फिल्म संजू एक बायोपिक थी जो संजय दत्त के ऊपर बनी थी. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था और इस फिल्म ने एक हफ्ते के अंदर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था.

3. पीके (PK)

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म पीके साल 2014 में आई थी. उस साल की ये फिल्म काफी बड़ी हिट गई थी और कम दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल भी हुई. फिल्म में आमिर खान, अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य किरदार में थे.

4. टाइगर जिंदा है (Tiger Zinda Hai)

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान खान की ही फिल्म टाइगल जिंदा है साल 2017 में आई थी जिसमें कटरीना कैफ और सलमान खान के एक्शन सीन की खूब तारीफ हुई. फिल्म ने काफी कम दिनों में 300 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली थी.

5. बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijan)

साल 2017 में आई फिल्म बजरंगी भाईजान को भी कबीर खान ने ही निर्देशित की थी. फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर और हर्षाली मल्होत्रा मुख्य किरदार में थे. फिल्म की कहानी सभी को पसंद आई और फिल्म बहुत जल्द 300 करोड़ में शामिल हुई थी.

6. वॉर (War)

साल 2019 में आई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर काफी पॉपुलर रही. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही जल्द 317 करोड़ से ज्यादाा का कारोबार किया था.

7. चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express)

साल 2013 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार में थीं. फिल्म ने मात्र 8 दिनों में 300 करोड़ के पार बिजनेस किया और ऑलटाइम इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 430 करोड़ रुपये का रहा.

8. आरआरआर (RRR)

एसएस राजामौली की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1000 करोड़ से ज्यादा का किया है. फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मात्र 5 दिनों में 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया था.

9. बाहुबली 2 (Bahubali 2)

एसएस राजामौली की ही फिल्म बाहुबली 2 साल 2017 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर 300 करो़ क्लब में एंट्री ली थी बल्कि 510.99 करोड़ रुपये कुछ ही दिनों में बना लिए थे. इस फिल्म के दोनों पार्ट्स बहुत ज्यादा पॉपुलर हुए.

10. सुल्तान (Sultan)

साल 2016 में आई कबीर खान की फिल्म सुल्तान ने भी बहुत जल्दी 300.45 करोड़ रुपये कमा लिए थे. फिल्म में सलमान खान और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में थे और इस फिल्म को ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी पसंद किया गया था.