SSC CHSL 2022 tier 2 Result Declared: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) लेवल एग्जाम (CHSLE), 2021 के टियर- II (डिस्क्रिप्टिव पेपर) के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जो उम्मदीवार एसएससी सीएचएसएल भर्ती परीक्षा 2021 (SSC CHSL Recruitment Exam 2021)में शामिल हुए थे वे कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक और शॉर्टलिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: साल 2023 में उत्तर प्रदेश के स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद? देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि रिजल्ट को पीडीएफ में जारी किया गया है, जिसमें योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं. एसएससी CHSL Tier II रिजल्ट के साथ ही एसएससी सीएचएसएल 2022 कटऑफ भी जारी कर दी गई है. जो उम्मीदवार इस एग्जाम में पास हुए हैं वे अगले चरण के लिए टेस्ट के पात्र होंगे.

यह भी पढ़ें: NEET 2023 Exam Date: एनटीए ने जारी किया शेड्यूल, जानें कब होगी नीट परीक्षा?

कर्मचारी चयन आयोग ने 4 अगस्त को SSC CHSL 2021 Tier 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था. इस एग्जाम में पास हुए उम्मीदवारों को टीयर -II परीक्षा के लिए बुलाया गया था. SSC CHSL 2021 की Tier-II एग्जाम के लिए 54,341 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. टीयर-II डिस्क्रिप्टिव एग्जाम था. इसमें शामिल हुए खबर में नीचे बताए गए स्टेप्स की सहायता से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Board 10th, 12th की परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि योग्य और गैर-योग्य उम्मीदवारों के मार्क्स 23 दिसंबर, 2022 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. उम्मीदवार को मार्क्स को चेक करने के लिए अपना रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड डालना होगा.

SSC CHSL Tier II Result 2021 कैसे चेक करें

-रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

-इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

-अब आप यहां ‘CHSL’ लिंक पर क्लिक करें.

-अब ‘DEO (Other than CAG) (List-III)’, ‘LDC/JSA & PA/SA (List-I)’ और ‘DEO in CAG(List-II)’ रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

-फिर बाद में कंप्यूटर स्क्रीन पर पीडीएफ शॉर्टलिस्ट ओपन हो जाएगी, इसे आप चेक करें.

-लिस्ट डाउनलोड करें व आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रखें.