मदर डेयरी (Mother Dairy) ने गुरुवार 7 जुलाई 2022 को सोयाबीन और राइस ब्रान ऑयल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने का ऐलान किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक दिन पहले ही भारत सरकार ने खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक खाना पकाने के तेल की कीमतों में गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को देने का निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ेंः राकेश झुनझुनवाला की ‘Akasa’ को DGCA की हरी झंडी, जानें कब शुरू होगी फ्लाइट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मदर डेयरी, जो दिल्ली-एनसीआर में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ताओं में से एक है, वह धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचती है.

यह भी पढ़ेंः क्या सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल? जानें क्या है बाजार में कच्चे तेल की कीमत

कंपनी के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि ‘उपभोक्ताओं को सरकार के हस्तक्षेप का लाभ देते हुए हमने धारा सोयाबीन तेल और धारा राइस ब्रान ऑयल के एमआरपी (MRP) को 14 रुपये प्रति लीटर तक कम कर दिया है, जो अगले सप्ताह तक बाजार में उपलब्ध होगा.’

यह भी पढ़ेंः सीक्रेट बैलेट से चुना जाएगा ब्रिटेन का नया पीएम, जानें क्या है ये प्रक्रिया

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 15 से 20 दिनों में सूरजमुखी तेल के एमआरपी (MRP) में भी कमी की उम्मीद जताई जा रही है.

बता दें कि 16 जून 2022 को मदर डेयरी (Mother Dairy) ने वैश्विक बाजारों में कीमतों में नरमी के साथ अपने खाना पकाने के तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की थी.

यह भी पढ़ेंः यात्रियों के लिए रेल मंत्री का बड़ा ऐलान,अगले महीने शुरू होगी ये खास सुविधा

वैश्विक कीमतों में गिरावट के बीच भारत सरकार ने बुधवार 6 जुलाई 2022 को खाद्य तेल निर्माताओं को एक सप्ताह के अंदर आयातित खाना पकाने के तेलों के अधिकतम खुदरा मूल्य में 10 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने और उसी ब्रांड के एक समान एमआरपी बनाए रखने का निर्देश दिया था.